बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर में ईद पर दिखा खुबसुरत नजारा, आप भी करेंगें इसकी तारीफ

दूसरे धर्म के लोग भी ईद की बधाई देने पहुंचे. नमाज पढ़ने के बाद रोजेदारों ने गरीबों को दान दिया. रोजेदारों से गले मिलकर एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी.

By

Published : Jun 6, 2019, 5:56 AM IST

भागलपुर में ईद की धूम

भागलपुर: नाथनगर के शहरी व ग्रामीण इलाकों मे बुधवार को ईद-उल-फितर (ईद) पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. सुबह से ही मस्जिदों व ईदगाह में नमाज पढ़ने के लिए बड़ी संख्या में लोग जुट गए थे.

मस्जिदों व ईदगाह में जुटे लोग

ईद की नमाज के बाद लोगों ने एक-दूसरे को बधाइयां देते हुए गले लगे. इस दौरान दूसरे धर्म के लोग भी ईद की बधाई देने पहुंचे. नमाज पढ़ने के बाद रोजेदारों ने गरीबों को दान दिया. रोजेदारों से गले मिलकर एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी.

मुल्क की सलामती और अमन-चैन की मांगी दुआ
चंपानगर स्थित सीटीएस कर्णगढ़ ईदगाह मैदान में सबसे ज्यादा भीड़ उमड़ी. सुबह साढ़े सात बजे करीब 30 अकीदतमंदों ने ईद-उल-फितर की नमाज अदा कर मुल्क की सलामती और अमन-चैन की दुआ मांगी. ईदगाह मैदान में चंपानगर ईदगाह कमेटी के मौलाना अंसार ने नमाज अदा कराई.

नमाज अदा करवाते मौलाना अंसार
उन्होंने अल्लाह से बंदों पर रहम रखने व लोगों को नेकी के रास्ते पर चलने की बात कही. ईद की बधाई देते हुए उन्होने कहा कि ईद का पैगाम मानवता की भलाई के लिए है. देश में अमन और शांति की दुआ करते हुए कहा कि देश की शांति में दखल देने वालों को अल्लाह कड़ी से कड़ी सजा फरमाए. ईद आपसी भाईचारे का संदेश देता है.

विधायक अजीत शर्मा ने दी मुबारकबाद
वही सुबह 8 बजे नाथनगर जामा मस्जिद, चंपानगर जामा मस्जिद, कजरैली,भतोड़िया, सहित अन्य मस्जिदों में नमाज अदा की गई. लोगों ने एक-दूसरे से गले मिल भाईचारा का संदेश दिया. नाथनगर सीटीएस मैदान मे नगर विधायक अजीत शर्मा, उपमहापौर राजेश वर्मा पहुंचे. उन्होंने लोगों से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी.

सुरक्षा का था पुख्ता इंतजाम
इसके अलावे पूजा समिति अध्यक्ष पप्पू यादव,राजद जिलाध्यक्ष तिरुपतीनाथ यादव, सीटीएस प्राचार्य विजय प्रसाद, सदर एसडीओ आशीष नारायण, सिटी एसपी एस के सरोज, सिटी डीएसपी राजवंश सिंह, इंस्पेक्टर मो जनिफऊद्दिन, बीडीओ राकेश कुमार, अय्याज अंसारी, भवेश यादव, देवाशीष बनर्जी, जियाउर रहमान,नीलम देवी, इबरार अंसारी,अलीम अंसारी, तबरेज रहमानी, अशोक राय सहित अन्य ने लोगों को ईद की बधाई व मुबारकबाद दी. वही त्योहार मे सुरक्षा की दृष्टिकोण से कर्णगढ ईदगाह मैदान सहित नाथनगर के विभिन्न चौक चौराहों पर पुलिस बलों की तैनाती की गई थी.

पुलिस अधिकारी

ईदगाह मैदान पहुंचने में हुई परेशानी
सीटीएस रोड मे हो रहे नाले निर्माण के कारण नाले का पानी बह रहा है. इससे राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. सीटीएस के कर्णगढ ईदगाह मैदान मे नामाज पढ़ने को जाने वाले नामाजीयो को नाले के गंदे पानी से गुजरना पड़ा. ईदगाह मैदान मे ईद की नमाज में होने वाली भीड़ के मध्यनजर जिला प्रशासन व नगर निगम से कई बार सीटीएस रोड की साफ सफाई की गुहार लगाई गई. नाले के पानी का समाधान करने की मांग की गई. मगर सिर्फ आश्वासन ही मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details