बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर स्टेशन पर जहर खुरानी गिरोह के खिलाफ चलाया गया जागरूकता अभियान

केंद्रीय रेलवे रेल यात्री संघ के ब्रांड एंबेसडर शिवम विष्णु पाठक ने बताया कि आजकल यात्रा के दौरान लोगों को सुरक्षित रखने के लिए जागरूकता काफी जरूरी है. जिससे वह खुद को सुरक्षित रख सकें. लेकिन लोगों में अभी भी जागरूकता की भारी कमी है. जिसकी वजह से कई लोग आए दिन जहर खुरानी के शिकार हो रहे हैं.

By

Published : Jan 26, 2020, 5:49 AM IST

bhagalpur
जहर खुरानी गिरोह के खिलाफ चलाया गया जागरूकता अभियान

भागलपुर:जिले केस्टेशन पर जीआरपी, आरपीएफ और केंद्रीय रेलवे रेल यात्री संघ ने संयुक्त रुप से जहर खुरानी के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाया. अभियान के दौरान लोगों के बीच झंडे बांटे गए. साथ ही नशा खुरानी और जहरखुरानी गिरोह से सावधान रहने के लिए कहा गया. इस मौके पर जीआरपी के इंस्पेक्टर आरपीएफ के इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह, केंद्रीय रेलवे रेल यात्री संघ के अध्यक्ष विष्णु खेतान, संघ के प्रचारक, धार्मिक कथा वाचक पंडित शिवम विष्णु पाठक और राष्ट्रीय महिला जागरण समिति की अध्यक्षा अनुराधा खेतान समेत कई लोग मौजूद रहे.

बैलून और झंडा देकर लोगों को किया जा रहा जागरूक

15 सालों से लोगों से किया जा रहा जागरूक
केंद्रीय रेलवे रेल यात्री संघ के ब्रांड एंबेसडर शिवम विष्णु पाठक ने बताया कि आजकल यात्रा के दौरान लोगों को सुरक्षित रखने के लिए जागरूकता काफी जरूरी है. जिससे वह खुद को सुरक्षित रख सकें. लेकिन लोगों में अभी भी जागरूकता की भारी कमी है. जिसकी वजह से कई लोग आए दिन जहर खुरानी के शिकार हो रहे हैं. इसलिए रेलवे रेल यात्री संघ जीआरपी और आरपीएफ की टीम लगातार लोगों को जागरूक कर रही है. इसके लिए केंद्रीय रेलवे रेल यात्री संघ करीब 15 सालों से लोगों को जागरूक करने का काम कर रही है. बता दें कि यात्रा करने के दौरान परेशानी आने पर रेलवे के 182 हेल्पलाइन नंबर, 1512 पर तुरंत सूचना दें. यह जागरूकता कार्यक्रम 26 जनवरी के मद्देनजर आम लोगों के सुरक्षा के दृष्टिकोण से चलाया गया.

जहर खुरानी गिरोह के खिलाफ चलाया गया जागरूकता अभियान

बैलून और झंडा देकर किया गया जागरूक
जागरुकता कार्यक्रम में केंद्र रेलवे रेल यात्री संघ के कई कार्यकर्ता जीआरपी के साथ-साथ आरपीएफ बलों की मौजूदगी भी देखने को मिली. सभी ने जाने वाली ट्रेन के यात्रियों को भी झंडे और बैलून देकर लोगों को जहर खुरानी गिरोह से बचने की अपील की. उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान किसी भी तरह का खाना अनजान व्यक्ति से लेकर नहीं खाएं. पूरे देश में कई स्टेशनों पर नशा खुरानी गिरोह को लेकर केंद्रीय रेलवे रेल यात्री संघ के अध्यक्ष विष्णु खेतान की ओर से आरपीएफ और जीआरपी के साथ मिलकर कई सालों से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसका मुख्य उद्देश लोगों को नशा खुरानी जहरखुरानी जैसे गिरोह से बचाकर सुरक्षित रखना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details