बिहार

bihar

महिला दिवस के अवसर पर प्रत्येक केन्द्रों पर 500 महिलाओं को टीका लगाने का लक्ष्य

By

Published : Mar 6, 2021, 5:05 PM IST

महिला दिवस के अवसर पर जिला स्वास्थ्य विभाग ने प्रत्येक केन्द्र पर 500 महिलाओं के टीकाकरण का लक्ष्य रखा है. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग आशा, आंगनबाड़ी, जीविका और पंचायती राज संस्थान से मदद लेगा.

भागलपुर
भागलपुर

भागलपुर: कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण 1 मार्च से शुरू हो चुका है. जिले के सदर अस्पताल, मायागंजअस्पतालसहित जिले के सभी पीएचसी और रेफरल अस्पतालों में कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है. वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाया जा रहा है. इसके अलावे 45 से 59 वर्ष तक के गंभीर बीमारियों से पीड़ित व्यक्ति को भी टीका लगाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: छोटे बच्चों के लिए नहीं है कोरोना वैक्सीन, 12 से 18 साल के बच्चों के लिए ट्रायल जारी

टीका केन्द्रों पर अनुमानित लक्ष्य से कम पहुंच रहे लोग
वैक्सीनेशन का तीसरा चरण शुरू हुए 5 दिन बीत गए. लेकिन टीकाकरण केन्द्र पर वैक्सीनेशन के लोगों की तादाद अनुमान से कम रह रही है. जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग वैक्सीनेशन प्रक्रिया में गति लाने के लिए और लोगों को वैक्सीन लगवाने के प्रति प्रेरित करने के लिए प्रचार-प्रसार करने जा रहा है. इसी कड़ी में महिला दिवस के अवसर पर जिला स्वास्थ्य विभाग ने प्रत्येक केन्द्र पर 500 महिलाओं के टीकाकरण का लक्ष्य रखा है. इसके लिए विभाग आशा, आंगनबाड़ी, जीविका और पंचायती राज संस्थान से मदद लेगा.

यह भी पढ़ें: ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन के कारण वैक्सीनेशन सेंटरों पर जुट रही भीड़, स्थिति हो रही अनियंत्रित

'8 मार्च को महिला दिवस है. ऐसे में उस दिन सभी टीकाकरण केंद्रों पर महिलाओं को ज्यादा से ज्यादा टीका लगाया जा सके. उसको लेकर हम लोग तैयारी कर रहे हैं. सभी केंद्रों पर 500 महिलाओं को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है. उस लक्ष्य को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा आशा ,आंगनवाड़ी ,जीविका और पंचायती राज्य संस्था के सदस्यों से भी मदद लेगा'.- डा.दीनानाथ, सिविल सर्जन

ABOUT THE AUTHOR

...view details