बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अजब गजब शौक, कुत्ते को पहना रखी थी 2.5 लाख की सोने की चेन

बेगूसराय से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुन आपको भी हैरानी होगी. दरअसल, यहां पुलिस ने एक अपराधियों की धर पकड़ के लिए छापेमारी की. इस दौरान पुलिस को कुत्ते के गले में 6 तोले सोने की चेन पड़ी मिली.

By

Published : Mar 17, 2020, 7:55 PM IST

Updated : Mar 18, 2020, 12:04 PM IST

डिजाइन इमेज
डिजाइन इमेज

बेगूसराय: यूं तो आपने अभी तक कुत्ते के गले में कीमती पट्टा जरूर देखा होगा. लेकिन बेगूसराय में कुत्ते के गले में 6 तोले की सोने की चेन पड़ी पायी गई. बेगूसराय के ओपी थाना क्षेत्र के रतनपुर में अपराधियों को पकड़ने के लिए छापेमारी करने गई पुलिस उस समय हैरान हो गई, जब पुलिस टीम ने गेट पर बंधे कुत्ते के गले में सोने की चेन को देखा.

जिले में अपराध के बल पर अकूत संपत्ति जमा करने की परंपरा वर्षों पुरानी रही है. यही वजह है कि अपराध के बूते धन अर्जित कर अपराधी अपने शौक और जरूरतों को पूरा करते हैं. हालात यह है कि अपराधी तो अपराधी अब अपराधी अपने पालतू कुत्तों को भी सोने की चेन पहनाने लगे हैं.

रतनपुर ओपी पुलिस गाड़ी

पुलिस टीम के ऊपर छोड़ दिया कुत्ता
दरअसल, रतनपुर थाना पुलिस को सूचना मिली कि रतनपुर गांव के कुख्यात अपराधी अमित कुमार उर्फ बागों सिंह के घर पर आधे दर्जन अपराधी किसी अपराध की योजना बनाने के लिए जमा हुए हैं. इसके बाद वरीय अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई और एक टीम बनाकर अमित कुमार उर्फ बागों सिंह के घर पर छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान पुलिस से बचने के लिए अपराधियों ने अपने पालतू कुत्ते को पुलिस के ऊपर छोड़ दिया, जिससे किसी तरह पुलिस वाले जान बचाने में सफल रहे और चालाकी से उस कुत्ते को एक कमरे में बंद कर छापेमारी की कार्रवाई पूरी की गई.

बेगूसराय से आशीष की रिपोर्ट

एसएचओ ने दी जानकारी
छापेमारी के दौरान पुलिस ने उस घर से 5 अपराधियों को 11 बोतल विदेशी शराब एक देसी कट्टा, एक पिस्टल और 7 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद पुलिस अधिकारी का ध्यान कुत्ते के गले में लटक रहे 6 तोले सोने के चेन पर गयी, जिस पर अपराधी से पूछताछ की गई, तो अपराधी अमित कुमार ने बताया कि वह सोने का शौकीन है. यही वजह है कि वो खुद भी सोने की चेन पहनता है और अपने कुत्ते को भी पहनाता है. पूरी जानकारी देते हुए एसएचओ सुधा कुमारी ने कहा कि सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

एसएचओ सुधा कुमारी ने दी जानकारी

अवैध संपत्ति की जांच में जुटी पुलिस
फिलहाल, जो भी हो रतनपुर थाना पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार अपराधी अमित कुमार और उसके पांच सहयोगियों को जेल भेज दिया है. वहीं पुलिस अपराधी अमित कुमार की कुंडली खंगालने का प्रयास कर रही है और ये जानने को कोशिश की जा रही है कि अपराध के बूते उसने कितनी संपत्ति अर्जित की है. क्योंकि जो अपराधी अपने कुत्ते को 6 तोले सोने का चेन पहना सकता है. उसकी अवैध संपत्ति कितनी होगी, इसकी कल्पना नहीं की जा सकती.

Last Updated : Mar 18, 2020, 12:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details