बिहार

bihar

By

Published : Sep 25, 2020, 2:03 PM IST

ETV Bharat / state

बेगूसराय: पोस्ट मास्टर के निर्देश पर डाक प्रमंडल ने शुरू किया 'आधार स्पेशल ड्राइव'

बेगूसराय के डाकघरों में नए आधार बनवाने और पुराने आधार कार्ड में किसी भी तरह की गड़बड़ी दूर कराने के लिए विशेष ड्राइव चलाया गया है. इसमें एक साथ कई लोगों को आधार बनवाने और सुधारने की सुविधा दी जाएगी.

Aadhar Special Drive
आधार स्पेशल ड्राइव

बेगूसराय:जिले में पूर्वी क्षेत्र बिहार के पोस्ट मास्टर जनरल अनिल कुमार के आह्वान पर बेगूसराय डाक प्रमंडल में गुरुवार को 'आधार स्पेशल ड्राइव' चलाया गया है. डाक प्रमंडल के बेगूसराय जिले के 11 डाकघर और खगड़िया जिले के 6 डाकघर में 105 नया आधार कार्ड बनाने का काम किया जा रहा है. इसके साथ ही इसमें 454 पुराने आधार कार्ड में विभिन्न प्रकार का सुधार करने का दावा किया गया है.

चलाया गया आधार स्पेशल ड्राइव'
डाक अधीक्षक अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि लॉकडाउन की अवधि में बेगूसराय डाक प्रमंडल में किसी भी बैंक में जमा राशि उपभोक्ता को उनके घर पर जाकर एक दिन में 1 करोड़ 62 लाख रूपये का भुगतान जीपीएस के माध्यम से करके पूरे भारत में प्रथम स्थान प्राप्त किया था. इस दौरान अनेक उपभोक्ता के पास आधार कार्ड नहीं होने या आधार कार्ड में खामियां होने की बात सामने आई थी. यह मामला पोस्ट मास्ट के संज्ञान में आया और आधार स्पेशल ड्राइव चलाने का निर्देश दिए गए थे. जिससे कि आधार कार्ड के आभाव के कारण या आधार कार्ड में किसी प्रकार की खामियों के कारण जनता को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े.

आगे भी चलाया जाएगा स्पेशल ड्राइव
डाक अधीक्षक ने बताया कि हर प्रकार के लक्ष्य में अखिल भारतीय स्तर पर पहला स्थान प्राप्त करने वाले बेगूसराय डाक प्रमंडल के कर्मचारी आधार स्पेशल ड्राइव में भी देश स्तर पर पहला स्थान प्राप्त करने के लिए जी जान से जुट गये हैं. इस दौरान उन्होंने उम्मीद जतायी कि बेगूसराय डाक प्रमंडल प्रथम स्थान प्राप्त करने में सफल होगा. डाक अधीक्षक ने बताया कि इस प्रकार का ड्राइव आगे भी चलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details