बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसराय: लॉकडाउन उल्लंघन मामले में 10 दुकानदार सहित 12 गिरफ्तार

पुलिस ने लॉकडाउन उल्लंघन मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए 10 दुकानदारों को हिरासत में लिया है. नगर थाना की पुलिस ने दुकानदारों के खिलाफ अभियान चलाकर उन्हें पकड़ा है. वहीं नवादा में भी कई दुकानों को सील किया गया है.

By

Published : Jul 23, 2020, 11:02 PM IST

lockdown
lockdown

बेगूसराय: पुलिस ने लॉकडाउन उल्लंघन मामले में बड़ी कारवाई करते हुए 10 दुकानदारों को हिरासत में लिया है. नगर थाना की पुलिस ने दुकानदारों के खिलाफ अभियान चलाकर उन्हें पकड़ा है. पकड़े गए दुकानदारों में मोबाइल दुकानदार, चश्मा दुकानदार, कपड़ा दुकानदार के अलावा दूसरे दुकानदार शामिल हैं. इन दुकानदारों को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है.

दुकानदार कर रहे थे नियमों का उल्लंघन
बता दें कि कुछ दिनों पहले लॉकडाउन की स्थिती का जायजा लेने सड़को पर उतरकर डीएम ने दुकानदारों को सख्त हिदायत दी थी. दुकानदारों को अगली बार नियमों का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई की हिदायत दी थी. लेकिन कई दुकानदार लगातार नियमों की अवहेलना करते हुए लॉकडाउन में भी अपनी दुकान चला रहे थे. जिसपर पुलिस ने आज कार्रवाई की है.

दुकानों को किया गया सील
नगर थाना क्षेत्र से आ रही लगातार शिकायत के मद्देनजर नगर थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार झा की अगुवाई में थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में छापेमारी की गई. इस छापेमारी अभियान में ऐसे दुकानदारों को गिरफ्तार किया गया है जो प्रशासन के बार-बार लाॅकडाउन का पालन करने की आग्रह को अनसुना कर दुकानदारी कर रहे थे. इस दौरान पुलिस ने दुकानों को सील भी किया है. बता दें कि जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1,234 पहुंच गई है. वहीं 391 एक्टिव मामले है.

नवादा:जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए 16 से 31 जुलाई तक का लॉकडाउन लगाया है. लेकिन कुछ दुकानदार लॉकडाउन के नियम का उल्लंघन करते हुए दुकानों और प्रतिष्ठानों को धड़ल्ले से खोल रहे हैं. इसकी सूचना प्रशासन को मिल रही थी. इसपर जिलाप्रशासन ने आज कार्रवाई की है.

दुकान सील करने का आदेश
जिसके आलोक में गुरुवार को एसडीओ चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व में टीम गठित कर जिले के ब्लॉक रोड, बजरंगबली चौक, पुरानी बसस्टैंड, जगजीवन नगर, बीच बाजार ,नीचे बाजार , संगत चौक और थाना रोड में भ्रमण किया गया. इसमें ब्लॉक रोड में सैलून और जगजीवन नगर में मिष्ठान भंडार खुला पाया गया. इसपर प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रेम सागर मिश्रा व अंचलाधिकारी संजय कुमार झा को दुकान सील करने का आदेश दिया गया है. इसके बाद दोनों दुकानों को सील करते हुए दुकानदारों को लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग नियम का पालन करते हुए मास्क का प्रयोग करने का भी निर्देश दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details