बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका में 'ब्लैक फंगस' से दो मरीजों की मौत, भागलपुर के मायागंज में चल रहा था इलाज

खैरा गांव में 'ब्लैक फंगस' से दो मरीजों की मौत हो गई. जिसके बाद से ग्रामीणों के बीच हड़कंप मच गया है. बता दें कि इन दोनों मरीजों का इलाज भागलपुर के मायागंज अस्पताल में चल रहा था.

By

Published : May 14, 2021, 5:35 PM IST

ब्लैक फंगस से मौत
ब्लैक फंगस से मौत

बांका (रजौन):कोरोना संक्रमण से जूझ रहे जिलावासियों पर अब 'ब्लैक फंगस' का भी खतरा मडराने लगा है. रजौन प्रखंड के अंतर्गत खैरा गांव में खतरनाक 'म्यूकोरमाइकोसिस' यानी 'ब्लैक फंगस' ने दस्तक दे दिया है. जिससे लोगों की चिंता बढ़ गई है. बताया जा रहा है कोरोना संक्रमण की यह तीसरी लहर है. बता दें कि खैरा गांव निवासी धनंजय यादव और बब्लू उर्फ नवल किशोर शर्मा की 'ब्लैक फंगस' से मौत हो गई.

इसे भी पढ़ें:बिहार में ब्लैक फंगस के मरीज पर स्वास्थ्य विभाग की नजर, मंगल पांडेय ने कहा-'इलाज है संभव'

'ब्लैक फंगस' से मौत
इन दोनों मरीजों का इलाज भागलपुर के मायागंज अस्पताल में चल रहा था. इस जानलेवा बीमारी के कारण मौत से जिले भर में दहशत फैल गया है. ग्रामीणों ने बताया कि बीमारी से ग्रसित लोगों का इलाज भागलपुर में चल रहा है. इसके बाद भी रजौन स्वास्थ विभाग बेखबर है. प्रखंड में कोरोना का दूसरा रूप 'ब्लैक फंगस' के प्रवेश करने से प्रखंड क्षेत्रों में दहशत देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें:ब्लैक फंगस से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग कर रहा अध्ययन: मंगल पांडे

ग्रामीणों में दहशत
गांव में एक साथ दो लोगों की मौत होने से ग्रामीण अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. बताया जा रहा है उक्त गांव के धनंजय यादव कई दिनों से बीमार चल रहे थे. जिसके बाद उनका कोरोना जांच कराया गया. जिसमें उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई. लेकिन उसके बाद भी तबीयत और बिगड़ने लगा. जिसे देखकर परिजनों ने भागलपुर के मायागंज में भर्ती कराया. जहां जांच में 'ब्लैक फंगस' बताया गया. मृतक की मौत के पूर्व उसकी आंख काफी लाल हो गई थी और फूल गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details