बिहार

bihar

गैस सिलेंडर में आग लगने से तीन घर जलकर राख, हजारों का नुकसान

By

Published : Apr 7, 2021, 11:04 PM IST

बेलहर थाना क्षेत्र अंतर्गत तरीमंझगांय गांव के हरिजन टोला में गैस सिलेंडर में आग लग गई. जिससे तीन घर जलकर राख हो गया. इस घटना में उमाशंकर दास, तेजनारायण दास एवं रूपा दास के घर में आग से भारी नुकसान हुआ है.

banka
banka

बांकाः जिले के बेलहर थाना क्षेत्र अंतर्गत तरीमंझगांय गांव के हरिजन टोला में आग लगने से तीन घर जलकर राख हो गया. गैस जलाने के दौरान सिलेंडर में लगी आग की वजह से हादसा हुआ. अगलगी की इस घटना में उमाशंकर दास, तेजनारायण दास एवं रूपा दास का घर जलकर राख हो गया.

ये भी पढ़ेंः आग का कहर: बेलहर में आग से तीन घर जलकर राख

तीन घर जलकर बुरी तरह से हुआ राख
जानकारी के अनुसार उमाशंकर दास को गेहूं काटने के लिए जाना था. जाने से पहले उमाशंकर दास ने अपनी पुत्री सिमरन कुमारी को चाय बनाकर देने के लिए कहा. चाय बनाने के लिए सिलेंडर का चूल्हा जैसै ही जलाया, आग लग गयी. फूस का छप्पर नजदीक होने के कारण आग तुरंत आग लग गयी और देखते ही देखत तीन घरों को अपने आगोश में ले लिया.

आग लगने पर चिल्लाने की आवाज सुन ग्रामीण पहुंचे. ग्रामीणों के अथक प्रयास के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका. ग्रामीणों ने चापाकल और मोटर चला कर आग पर काबू पाने की भरसक कोशिश की लेकिन तब तक तीनों घर जलकर राख हो गये.

लोन की राशि भी जलकर हुई राख
इस भीषण अग्निकांड में तीनों पीड़ितों के घर में रखे चावल, गेहूं, कपड़े और बर्तन सभी सामान जलकर राख हो गये. इसके साथ ही रूपा देवी के 45 हजार रुपए एवं उमाशंकर दास के 25 हजार रुपए नगद भी जल गये. रूपा देवी ने एक दिन पूर्व ही संग्रामपुर स्थित बंधन बैंक से 25 हजार लोन लिया था वह भी जल गया. घटना की सूचना पर बीडीओ मनोज कुमार मुर्मू, सीओ नागेंद्र प्रसाद एवं एसआई मनोज कुमार घटना पर पहुंचे और पीड़ित परिवारों को सांत्वना दिया.

सीओ नागेंद्र प्रसाद ने सभी पीड़ितों को आवेदन देने के लिए कहा तथा सरकार द्वारा दी जाने वाली मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया. वहीं भाजपा पश्चिमी मंडल अध्यक्ष अमरकांत ज्योति ने पीड़ित परिवार को दुख क2-2 हजार रुपये नगद सहायता राशि दी। साथ ही खाद्य सामग्री भी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details