बिहार

bihar

By

Published : Nov 2, 2020, 4:40 PM IST

ETV Bharat / state

बांका: अमरपुर नगर पंचायत की लापरवाही, खेल के मैदान में कचरा हो रहा डंप

बांका के अमरपुर में नगर पंचायत की लापरवाही का खामियाजा आमजनों को भुगतना पड़ रहा है. यहां खेल के मैदान में कूड़ा डंप किया जा रहा है.

बांका
बांका

बांका(अमरपुर):आजादी के 73 वर्ष बीत जाने के बाद अमरपुर शहर में एक भी स्टेडियम, पार्क या खेल के साधन का निर्माण नहीं किया गया है. जिसके कारण अमरपुर क्षेत्र के युवाओं की प्रतिभा युवाओं के दिल में ही दफन हो रही है. खेल के लिए अमरपुर वार्ड नंबर 10 में पनियानाथ मंदिर के पास बना एक मैदान भी इनदिनों कूड़ा डंपिंग जोन बना हुआ है. जिसके कारण आमजनों की मुसीबतें काफी बढ़ी हुई है.

स्थानीय युवाओं का कहना है कि इस ग्राउंड में अमरपुर क्षेत्र के युवा क्रिकेट, फुटबॉल और अन्य खेलों की प्रैक्टिस करते थे. साल 2000 में अमरपुर शहर को नगर पंचायत का दर्जा मिला. लेकिन अमरपुर शहर के विकास के लिए पार्षदों की ओर से कोई ठोस काम नहीं किया गया. बल्कि नगर पंचायत की ओर से खेल के मैदान को शहर का डंपिंग जोन बना दिया गया है. जिस वजह से आम लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है.

लोगों को हो रही परेशानी
बता दें कि यहां आने-जाने वाले श्रद्धालुओं को कूड़ा डम्पिग जोन की वजह से मजबूरन गंदगी रास्ते से मंदिर जाना पड़ रहा है. नगर पंचायत भले ही साफ सफाई के लाख दावे कर ले लेकिन मैदान में फैला कूड़ा नगर पंचायत के सारे दावों की पोल खोलता है. मामले को लेकर जब नगर पंचायत की कार्यपालक पदाधिकारी नीलम श्वेता से बात करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने जवाब नहीं दिया. जबकि वार्ड नम्बर 10 के पार्षद सुनील कुमार साह ने बताया कि कई बार कूड़ा डम्पिंग के संबंध में नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी को अवगत कराया गया है लेकिन आज तक इस दिशा में नगर पंचायत की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details