बिहार

bihar

ETV Bharat / state

महाराष्ट्र से अररिया पहुंची स्पेशल ट्रेन, 1200 प्रवासी लौटे घर

लॉकडाउन के दौरान महाराष्ट्र से स्पेशल ट्रेन प्रवासियों को लेकर अररिया पहुंच गई है. सभी लोगों की स्टेशन पर ही स्क्रीनिंग की गई.

By

Published : May 8, 2020, 4:42 PM IST

araria
araria

अररिया: देश में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन जारी है. बिहार या अन्य प्रदेशों के बाहर लाखों प्रवासी मजदूर और छात्र फंसे होने के कारण सरकार की ओर से विशेष सुविधा शुरू की गई है. महाराष्ट्र से श्रमिक स्पेशल ट्रेन 1200 प्रवासियों को लेकर अररिया पहुंची. जिसमें 750 यात्री अररिया जिले के हैं.

स्टेशन पर तैनात पुलिस बल

इस दौरान अररिया रेल परिसर को पूरी तरह से छावनी में तब्दील कर दिया गया. हर इनडोर-आउटडोर गेट को सील कर दिया गया. ताकि कोई ना बाहर से अंदर आ सके ना अंदर से कोई बाहर जा सके. खुद डीएम प्रशांत कुमार और एसपी धुरत सायिली स्टेशन की निगरानी में दिखें. अररिया रेलवे स्टेशन पर भारी संख्या में पुलिस बल और मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई थी. साथी ही स्वास्थ्यकर्मी भी स्टेशन परिसर पर मौजूद थे. प्रशासन की तरफ से पहुंचने वाले मजदूरों के लिए खाने और पानी की व्यवस्था भी की गई. बता दें कि महाराष्ट्र के नंदूरबार से अररिया आने वाली ये पहली ट्रेन है. जो प्रवासी मजदूरों और छात्रों को लेकर अररिया पहुंची है.

महाराष्ट्र से बिहार लौटे मजदूर

1200 यात्री में मौजूद
इस ट्रेन में कुल 1200 यात्री हैं. जिसमें अररिया के 750 हैं. बाकी किशनगंज, भागलपुर और बांका के लोग शामिल हैं. डीएम प्रशांत कुमार ने कहा कि सभी प्रवासियों की स्टेशन पर ही स्क्रीनिंग की गई. अब इन्हें होम क्वारंटाइन में रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details