बिहार

bihar

बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले स्पीकर विजय सिन्हा का इस्तीफा, नरेंद्र यादव को सौंपी जिम्मेवारी..पढ़ें बिहार की बड़ी खबरें

By

Published : Aug 24, 2022, 11:43 AM IST

Updated : Aug 24, 2022, 12:31 PM IST

1.बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले स्पीकर विजय सिन्हा का इस्तीफा, नरेंद्र यादव को सौंपी जिम्मेवारी, RJD के कई नेताओं के ठिकानों पर केन्द्रीय एजेंसी का छापा.. नौकरी के बदले जमीन घोटाला का मामला, अवैध खनन से जुड़े मामले में बड़ी कार्रवाई, पटना में ED की टीम कर रही छापेमारी

top ten 11am
top ten 11am

1.बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले स्पीकर विजय सिन्हा का इस्तीफा, नरेंद्र यादव को सौंपी जिम्मेवारी

Speaker Vijay Kumar Sinha ने स्पीकर पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने सदन संचालन की जिम्मेवारी नरेंद्र यादव को दी है. आज बिहार के CM Nitish Kumar को विधानसभा में विश्वास मत का सामना करना है. 243 सदस्यों वाली बिहार विधानसभा में महागठबंधन को 164 विधायकों का समर्थन हासिल है.

2. RJD के कई नेताओं के ठिकानों पर केन्द्रीय एजेंसी का छापा.. नौकरी के बदले जमीन घोटाला का मामला

बिहार में RJD MLC Sunil Kumar Singh और राज्यसभा सांसद अशफाक करीम सहित आरजेडी के कई नेताओं के ठिकानों पर केन्द्रीय एजेंसी छापेमारी कर रही है. सूत्रों के अनुसार केन्द्रीय एजेंसी ने जमीन के बदले नौकरी घोटाले में ये कार्रवाई की है.

3. अवैध खनन से जुड़े मामले में बड़ी कार्रवाई, पटना में ED की टीम कर रही छापेमारी

अवैध खनन मामले में बिहार में कई जगहों पर ईडी की छापेमारी चल रही है. इस मामले में जिस एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया था. उसी से पूछताछ के बाद मिले इनपुट्स के आधार पर ये रेड हो रही है.

4. सुपौल में डबल मर्डर, पति और पत्नी की गोली मारकर हत्या

बिहार में अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर कोशिश के बाद भी रोज हत्याएं हो रही है. आज सुपौल में पति और पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है.

5. बिहार में विधानसभा अध्यक्ष पर विवाद नया नहीं, 1989 में भी हुआ था गतिरोध

बिहार के वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में Assembly Speaker Vijay Sinha के इस्तीफा नहीं देने के कारण अभी जिस तरह की परिस्थितियां बन रही है. पहले भी विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष को लेकर विवाद हुए हैं. 1989 में तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष शिव चंद्र झा के समय ऐसी ही स्थिति उत्पन्न हुई थी. पढ़ें पूरी खबर.

6. विधान परिषद के सभापति पद के लिए आज नामांकन करेंगे देवेश चंद्र ठाकुर, CM नीतीश रहेंगे मौजूद

JDU MLC Devesh Chandra Thakur आज सुबह साढ़े 10 बजे बिहार विधान परिषद के सभापति पद के लिए नॉमिनेशन करेंगे. इस दौरान CM Nitish Kumar भी मौजूद रहेंगे. वह कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह की जगह लेंगे.

7. हाजीपुर कोर्ट में आज होगी RJD अध्यक्ष लालू यादव की पेशी, जातिसूचक टिप्पणी करने का मामला

हाजीपुर व्यवहार न्यायालय में आज RJD Chief Lalu Yadav की पेशी होनी है. उन पर 2015 में एक सभा के दौरान जातिसूचक टिप्पणी करने का मामला चल रहा है. पढ़ें पूरी खबर...

8. विजय सिन्हा पर भड़के RJD सांसद मनोज झा, कहा.. स्पीकर को संसदीय आचरण का पालन करना चाहिए

आरजेडी विधानमंडल दल की बैठक खत्म होने के बाद RJD Rajya Sabha MP Manoj Jha ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि Assembly Speaker Vijay Kumar Sinha संसदीय आचरण का पालन करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव है तो उपाध्यक्ष ये दायित्व संभालेंगे.

9. आरा में महज ढाई कट्ठा जमीन के लिए बेटे ने की पिता की हत्या, भाई को भी जमकर पीटा

आरा में जमीन के लिए बेटे ने पिता की हत्या कर दी. घटना के बाद आरोपी ने थाने में सरेंडर कर दिया है. पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पढ़ें पूरी खबर..

10. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पहुंचे पातालेश्वर नाथ मंदिर..संगठन के खास लोगों के साथ की बैठक

बीजेपी नेता केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह हाजीपुर के पौराणिक पातालेश्वर नाथ मंदिर पहुंचे. यहां वह महादेव की आरती में शामिल हुए. आरती के बाद एक बैठक की. बीजेपी बिहार में जेडीयू से गठबंधन टूटने के बाद संगठन को फिर से मजबूत करने की कवायद में जुटी है. पढ़ें पूरी खबर.

Last Updated : Aug 24, 2022, 12:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details