बिहार

bihar

ETV Bharat / city

पटना: UNLOCK-1 में कर्फ्यू खत्म होने तक पेट्रोलिंग टीम को कड़ा पहरा देने के निर्देश

अनलॉक-1.0 शुरू होते ही लोगों की आवाजाही बढ़ गई है. कई इलाकों में रात 9 बजे के बाद भी दुकानें खुल रही हैं. इसको देखते हुए आईजी संजय सिंह ने सुरक्षा और सरकार के दिशा-निर्देशों पर अमल करने के लिए रात 9 बजे के बाद पुलिस की पेट्रोलिंग तेज करने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Jun 6, 2020, 2:19 PM IST

UNLOCK-1.0
UNLOCK-1.0

पटना:पुलिस मुख्यालय ने बिहार के सभी जिलों के एसपी और एसएसपी को निर्देश जारी किया है. जारी निर्देश में रात 9 बजे से शहर के चौक-चौराहों से गली-मोहल्लों तक पुलिस को कड़ा पहरा देने के लिए कहा गया है. पुलिस पेट्रोलिंग टीम रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक यानि कर्फ्यू खत्म होने तक इलाके का जायजा लेगी. ऐसे में अगर कोई मनमानी करते पाया जाता है तो पुलिस को ऐसे लोगों से सख्ती के साथ निपटने के आदेश जारी किए गए हैं.

एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने थानेदारों को जारी किए कड़े निर्देश
लॉकडाउन के बाद अनलॉक-1.0 में न अपराधी अपराध को अंजाम दे सके और ना ही लोगों की मनमानी से संक्रमण का खतरा बढ़े, इस ओर विशेष ख्याल रखा जा रहा है. इसके मद्देनजर पुलिस मुख्यालय ने सभी एसपी और एसएसपी को निर्देश जारी किया है. पुलिस मुख्यालय के निर्देश के बाद पटना रेंज के आईजी संजय सिंह के निर्देश पर एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने भी रात की गश्त के लिए सभी थानेदारों को कड़े निर्देश दिए जारी किए हैं.

जांच करती पेट्रोलिंग टीम

रात 9 बजे के बाद पुलिस की पेट्रोलिंग तेज करने के निर्देश
दरअसल अनलॉक-1.0 शुरू होते ही लोगों की आवाजाही बढ़ गई है. कई इलाकों में रात 9 बजे के बाद भी दुकानें खुल रही हैं. इसको देखते हुए आईजी संजय सिंह ने सुरक्षा और सरकार के दिशा-निर्देशों पर अमल करने के लिए रात 9 बजे के बाद पुलिस की पेट्रोलिंग तेज करने के निर्देश दिया है. पुलिस मुख्यालय ने ये भी कहा है कि रात 9 बजे के बाद आने-जाने वाले लोगों की सघन तलाशी भी ली जाए, उनके वाहनों को भी चेक किया जाए. इसके लिए पुलिस और रात में खुद को सुरक्षित करते हुए 'रोका-टोका अभियान' भी चलाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details