बिहार

bihar

ETV Bharat / city

BPSC अभ्यर्थियों का हंगामा बरकरार, फिर से रिजल्ट जारी करने की मांग

बीपीएससी अभ्यर्थियों ने पटना कॉलेज से उग्र आंदोलन शुरु किया है. 64वीं बीपीएससी रिजल्ट में गड़बड़ी के कारण अभ्यर्थी आंदोलनरत हैं.

By

Published : Apr 1, 2019, 12:39 PM IST

आंदोलनरत BPSC अभ्यर्थी

पटना: बीपीएससी अभ्यर्थियों का लगातार आंदोलन जारी है. सोमवार को भी एक बार फिर से अभ्यर्थियों ने पटना कॉलेज से उग्र आंदोलन शुरु किया. अभ्यर्थी सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करते नजर आए.

फिर से जारी हो रिजल्ट
64वीं बीपीएससी की पीटी परीक्षा के बाद प्रकाशित हुए रिजल्ट में एक बार फिर से भारी गड़बड़ी का मामला प्रकाश में आया है. आंदोलन कर रहे छात्रों की मांग है कि आयोग इसमें संज्ञान लेकर कार्रवाई करें. आंदोलनरत छात्र रिजल्ट फिर से जारी करने की मांग कर रहे हैं.

आंदोलनरत BPSC अभ्यर्थी

आंसरशीट से मिटाए गए तीन प्रश्न
बता दें कि इसबार बीपीएससी की पीटी परीक्षा में कुल 150 प्रश्न थे और कुल पूर्णांक 150 था.जब आंसरशीट जारी की गई तब उसमें तीन प्रश्नों को मिटा दिया गया, जबकि तीनों प्रश्नउत्तर सही थे. इसका नतीजा यह हुआ कि जिन विद्यार्थियों ने उन प्रश्नों के सही उत्तर दिए थे उन्हें फुल मार्क्स नहीं मिले.

कोर्ट जा सकते हैं असंतुष्ट छात्र
सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि छात्रों की मांग पर आयोग ने स्पष्ट कह दिया है ऐसे अभ्यर्थी जिन्हें आयोग पर भरोसा नहीं है वे कोर्ट जा सकते हैं. आपको बता दें कि बीपीएससी की 64 वीं की परीक्षा में 295000 अभ्यर्थी शामिल हुए थे जिसमें कुल 19100 छात्र सफल हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details