बिहार

bihar

सीपी ठाकुर ने दिवंगत अरूण जेटली से जुड़ी यादों को कुछ इसतरह किया याद...

By

Published : Aug 26, 2019, 2:11 PM IST

अरुण जेटली को याद करते हुए सीपी ठाकुर ने कहा कि जेटली जी पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं के नाम से वाकिफ थे और उनसे ऐसे मिलते थे जैसे कितने सालों से जानते हों.

सीपी ठाकुर ने सुनाए जेटली से जुड़े किस्से

नई दिल्ली/पटना: देश के पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया है. वहीं, इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता राज्यसभा सदस्य सीपी ठाकुर ने जेटली से जुड़े संस्मरणों को ईटीवी भारत के साथ साझा किया.

सीपी ठाकुर ने सुनाए जेटली से जुड़े किस्से

थमाई थी पोटली
राज्यसभा सदस्य सीपी ठाकुर ने बताया कि अरुण जेटली जब बिहार में चुनाव प्रभारी बनाए गए तब वे पटना आए थे. वह बिहार के भौगोलिक रूप से उतने वाकिफ नहीं थे. लेकिन जब होटल पहुंचे तो उन्होंने मुझे कपड़े की थैलीनुमा एक पोटली थमाई. मैंने पूछा इसमें क्या है, तो उन्होंने कहा कुछ सामान है. अभी चुनाव में हमें इसकी जरूरत पड़ेगी. फिर उन्होंने कहा इसमें पैसे हैं. जो पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को देने के लिए मुझे दिया गया था. मुझे लगा आप से उपयुक्त व्यक्ति मुझे कौन मिलेगा. जिसे मैं यह पोटली देता.

सीपी ठाकुर

कार्यकर्ताओं को नाम से जानते थे जेटली
सीपी ठाकुर ने कहा कि बिहार की भौगोलिक हालात से भले ही वह पूरी तरह वाकिफ नहीं थे. लेकिन जिस तरह उत्तर प्रदेश और बिहार को राजनीति के लिहाज से काफी उपजाऊ माना जाता है. जेटली जी पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं को नाम से वाकिफ थे और उनसे ऐसे मिलते थे जैसे कई सालों से जानते हों.

स्वर्गीय अरूण जेटली

जेटली का निधन एक बड़ी क्षति
सीपी ठाकुर ने कहा कि उनके जाने से अब शून्य उत्पन्न हो गया है. उनकी कमी शायद ही पूरी हो पाए. संसद के मानसून सत्र में वे बीमार होने के चलते हिस्सा नहीं ले पाए. एम्स में भर्ती होने से कुछ दिनों पहले ही उन्होंने कहा था कि अस्वस्थ होने के कारण यह सत्र को मिस कर गए. अगले सत्र में वे जरूर हिस्सा लेंगे. मगर काल को कुछ और ही मंजूर था. उनकी असामयिक निधन एक बड़ी क्षति है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details