बिहार

bihar

हैदराबाद पहुंचे प्रेम कुमार ने की कृषि योजनाओं की तारीफ, बोले- तेलंगाना से ही खरीदेंगे बीज

By

Published : Sep 21, 2019, 6:09 PM IST

बिहार कृषि मंत्रालय का एक प्रतिनिधिमंडल तेलंगाना में सफल कृषि नीति और कृषि संबंधी योजनाओं का अध्ययन कर रहा है. इस दौरान तेलंगाना के कृषि मंत्री निरंजन रेड्डी ने बताया कि यहां कृषि क्षेत्र में कई सुधार किए गए हैं.

बिहार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार

पटना/हैदराबाद: बिहार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार शुक्रवार को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद पहुंचे. यहां की कृषि संबंधी योजनाओं को देखकर मंत्री काफी प्रभावित हुए. उन्होंने बीज के क्षेत्र में विकास के लिए उठाए जा रहे कदमों की तारीफ की. साथ ही कहा कि तेलंगाना बीज विकास निगम से धान और मक्के का बीज खरीदेंगे.

हैदराबाद का सम्मेलन हॉल TSSOCA में मौजूद बिहार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार

'कृषि क्षेत्र में हुए हैं कई सुधार'
दरअसल, बिहार कृषि मंत्रालय का एक प्रतिनिधिमंडल तेलंगाना में सफल कृषि नीति और कृषि संबंधी योजनाओं का अध्ययन कर रहा है. इस दौरान तेलंगाना के कृषि मंत्री निरंजन रेड्डी ने बताया कि यहां कृषि क्षेत्र में कई सुधार किए गए हैं. सीएम के.चंद्रशेखर राव यहां के किसानों के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं. किसानों को हर सुविधा मुहैया कराई जा रही है. उन्हें 24 घंटे मुफ्त बिजली और सिंचाई के लिए पानी आसानी से उपलब्ध कराए जा रहे हैं.

तेलंगाना पहुंचे कृषि मंत्री प्रेम कुमार

सरकार के प्रति बढ़ा विश्वास- रेड्डी
कृषि मंत्री निरंजन रेड्डी ने बताया कि सीएम केसी राव के रैतु बंधु, रैतु बीमा जैसी योजनाओं से किसानों को काफी मदद मिल रही है. हम कालेश्वरम परियोजना के जरिए 40 लाख एकड़ कृषि भूमि को पानी मुहैया कराने जा रहे हैं, जिससे किसानों में सरकार के प्रति विश्वास बढ़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details