बिहार

bihar

ETV Bharat / city

मुजफ्फरपुर: वाहन चेकिंग के दौरान बाइक से 39 लाख 50 हजार रुपये नकद बरामद

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए बाइक सवार एक युवक को रोका, जिससे तलाशी के दौरान 39 लाख 50 हजार रुपये नकद बरामद किए गए.

By

Published : Apr 25, 2019, 12:33 PM IST

रुपये की जांच करते अधिकारी

मुजफ्फपुरः पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक बाइक से 39 लाख 50 हजार रुपये नकद बरामद किया है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए बाइक सवार एक युवक को रोका, जिससे तलाशी के दौरान इतनी बड़ी मात्रा में नकद रूपये बरामद हुए.

घटना जिले के तुर्की ओपी क्षेत्र का है. बाइक सवार ने रुपये बाइक की सीट के नीचे छिपाकर रखे थे. गिरफ्तार युवक पूर्वी चंपारण के आदापुर थाना क्षेत्र के धबढबाव का रहने वाला है.

रुपये की जांच करते अधिकारी और जानकारी देते एसएसपी

गिरफ्तार युवक का नाम राजू कुमार चौधरी है, जिससे पुलिस के अलावा आयकर विभाग के अधिकारी, उड़न दस्ता और आय व्यय निरीक्षण टीम के अधिकारी पूछताछ कर रहे है. उससे सरगना के संबंध में जानकारी ली गई है. पूछताछ के दौरान राजू ने पुलिस को बताया कि वह इस धंधे में सिर्फ एक कड़ी है. उसे हाजीपुर के सुमित कुमार से रुपये लेकर मोतिहारी के घोड़ासहन के सूरज को पहुंचाना था. इसके लिए उसे कमीशन दिया जाता है. इसके अलावा 1 हजार रुपये, खाना और पेट्रोल का खर्च मिलता है.

कई जगहों पर पहुंचाए रुपये
गिरफ्तार आरोपी ने बताया कि इससे पूर्व भी उसने रुपये की खेप मोतिहारी इलाके में पहुंचाई थी. वह अब तक 20 से 25 विभिन्न लोगों को रुपया पहुंचा चुका है. मुजफ्फरपुर एसएसपी मनोज कुमार ने बताया कि पुलिस इस मामले को हवाला से भी जोड़कर देख रही है. उन्होंने बताया कि मुजफ्फरपुर मोतिहारी रोड में आने वाले सभी थाना ओपी को अलर्ट किया गया है. वाहनों की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details