बिहार

bihar

कटिहार: उप स्वास्थ्य केंद्र पर लटके ताले, इलाज के लिए शहर जाने को मजबूर मरीज

By

Published : Dec 1, 2019, 11:36 AM IST

उप स्वास्थ्य केंद्र पर ताला लटकता रहता है. जिसके चलते पंचायत क्षेत्र के लगभग 50 हजार लोगों का इलाज नहीं हो पा रहा है. उन्हें इलाज के लिए 30 किलोमीटर दूर कटिहार शहर जाना पड़ता है.

katihar
उप स्वास्थ्य केंद्र पर लटके ताले

कटिहार: जिले के कोढ़ा प्रखंड की रामपुर पंचायत स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र में सालों से ताला लटका हुआ है. जिसके कारण लोगों को इसका स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है. इसको लेकर लोगों में विभाग के प्रति काफी गुस्सा है. स्वास्थ्य उपकेंद्र के निर्माण से लोगों में उम्मीद की नई किरण जगी थी कि उन्हें इलाज के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा. लेकिन उप स्वास्थ्य केंद्र पर ताला लटकता देख लोगों की उम्मीद टूटने लगी है.

उप स्वास्थ्य केंद्र में लटके ताले

इलाज के लिए 30 किलोमीटर दूर जाते हैं मरीज
जानकारी के अनुसार कोढ़ा प्रखंड के उप स्वास्थ्य केंद्र से लोगों की उम्मीद खत्म होती दिखाई दे रही है. बताया जाता है कि इस उप स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर और कर्मचारियों की नियुक्ति भी है. इसके बावजूद यहां कोई भी डॉक्टर नहीं आते हैं. इस उप स्वास्थ्य केंद्र पर हमेशा ताला लटकता रहता है. जिसके चलते पंचायत क्षेत्र के लगभग 50 हजार लोगों का इलाज नहीं हो पा रहा है. उन्हें इलाज के लिए 30 किलोमीटर दूर कटिहार शहर जाना पड़ता है.

पेश है रिपोर्ट

ग्रामीणों ने की सुविधा बहाल करने की मांग
रामपुर पंचायत के लोगों ने बताया कि हम लोगों को उप स्वास्थ्य केंद्र का लाभ कभी नहीं मिल पाया है. स्वास्थ्य केंद्र की बदहाली पर ग्रामीणों ने सुविधा बहाल करने की मांग की है. स्थानीय लोगों ने बताया कि वरीय अधिकारियों से कई बार शिकायत की गई. लेकिन उनकी ओर से कोई पहल नहीं की गई है. ना ही यहां पदस्थापित डॉक्टर और कर्मचारियों पर कोई कार्रवाई की गई है.

कटिहार का उप स्वास्थ्य केंद्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details