राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

नहीं मिली अनुकंपा की नौकरी, विधायक के घर के बाहर धरने पर बैठा युवक, राष्ट्रपति से कर चुका है इच्छामृत्यु की मांग - Youth Strike in Deeg

Strike outside MLA residence : अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर एक युवक डीग-कुम्हेर विधायक डॉ. शैलेश सिंह के घर के बाहर धरना पर बैठ गया है. युवक पहले भी राष्ट्रपति को पत्र लिखकर इच्छामृत्यु की मांग कर चुका है.

विधायक के घर के बाहर धरने पर बैठा युवक
विधायक के घर के बाहर धरने पर बैठा युवक (ETV Bharat Deeg)

डीग :अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर एक बार फिर डीग जिले के कुम्हेर क्षेत्र के गांव नगला लखन (पैंघौर) निवासी युवक राधेश्याम ने विधायक डॉ. शैलेश सिंह के घर के बाहर धरना शुरू कर दिया है. युवक का आरोप है कि लंबे समय से अनुकंपा नियुक्ति की मांग कर रहा है, लेकिन उसे हर बार झूठा आश्वासन दे दिया जाता है. युवक अपनी मांग को लेकर धरने पर बैठा है.

डीग-कुम्हेर विधायक डॉ. शैलेश सिंह के घर के बाहर धरना पर बैठे युवक राधेश्याम उर्फ गौरव ने बताया कि उसके पिता जवाहर सिंह सीआरपीएफ में पोस्टेड थे. 25 साल पहले तबीयत खराब होने पर उनकी मृत्यु हो गई थी, लेकिन बीते करीब तीन साल से राधेश्याम अनुकंपा नियुक्ति की मांग कर रहा है. जब तक उसे अनुकंपा नियुक्ति नहीं दे दी जाएगी वो धरना से खत्म करेगा. युवक का आरोप है कि हर बार अधिकारी और जनप्रतिनिधि अनुकंपा नियुक्ति का केवल आश्वासन दे देते हैं.

पढे़ं.भू समाधि की तैयारी में युवक, राष्ट्रपति से भी कर चुका है इच्छामृत्यु की मांग

ये है पूरा मामला :बता दें कि युवक राधेश्याम के पिता जवाहर सिंह सीआरपीएफ की 114 बटालियन में तैनात थे. वर्ष 1999 में युवक के पिता की रांची से नीमच में फील्ड ऑपरेशन में जाने के दौरान तबियत खराब हो गई थी, जिनकी बाद में मौत हो गई थी. युवक बीते तीन साल से अनुकंपा नियुक्ति के लिए स्थानीय अधिकारी, नेता और मंत्रियों के चक्कर काट रहा है. युवक पहले भी राष्ट्रपति को पत्र लिखकर इच्छामृत्यु की मांग भी कर चुका है. साथ ही युवक ने करीब एक सप्ताह तक भू समाधि भी लगाई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details