उत्तराखंड

uttarakhand

एसएसबी कांस्टेबल परीक्षा: दूसरे की जगह परीक्षा देने पहुंचा था युवक, गिरफ्तार - ssb constable exam

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 23, 2024, 5:12 PM IST

SSB Constable Exam एसएसबी कांस्टेबल परीक्षा में किसी अन्य की जगह पर लिखित परीक्षा देने पहुंचे युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. परीक्षा केन्द्र में आए अभ्यर्थियों के कागजातों और पत्रों की जांच में शक होने पर युवक से पूछताछ की गई. सख्ती से पूछताछ करने पर युवक ने सारा राज उगल दिया. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर लिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

श्रीनगर: श्रीनगर में आयोजित हुई एसएसबी कांस्टेबल की लिखित परीक्षा में फर्जी दस्तावेजों के साथ एक युवक को एसएसबी के अधिकारियों ने पकड़ा. आरोपी युवक दूसरे की जगह पेपर देने श्रीनगर आया हुआ था. युवक ने कूट रचना के जरिये अपने फर्जी थम इम्प्रेशन,फर्जी फोटो कागजों में चस्पा की हुई थी. अधिकारियों ने जब उक्त युवक से कड़ाई से पूछताछ को युवक ने पूरी सच्चाई उगल दी. जिसके बाद एसएसबी सीटीसी सेंटर के अधिकारियों ने युवक को पुलिस के हवाले करते हुए उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

पुलिस इस मामले को संगठित अपराध मानकर इसकी जांच कर रही है. जिससे गिरोह का पर्दाफाश किया जा सके. पूरे मामले में रामबृज (24 साल) पुत्र रामसेवक निवासी ग्राम बीच जिला मुरैना मध्य प्रदेश को गिरफ्तारी किया गया है. अभियुक्त से पूछताछ एवं मोबाईल फोन की जांच में फोन में विभिन्न विभागों एसएसबी, बीएसएफ,आर्मी, सीआईएसएफ एवं अन्य के एडमिट कार्ड और कई किस्म के फोटोग्राफ एवं दस्तावेज पाए गए हैं. पुलिस के अनुसार युवक गलत दस्तावेजों के आधार पर अपनी गलत पहचान बताकर अपने गलत दस्तावेजों के साथ प्रस्तुत हुआ था.
पढ़ें-एसएससी एमटीएस परीक्षा: अभ्यर्थी की जगह परीक्षा देने पहुंचा 'मुन्नाभाई', फोटो मिलान न होने पर गिरफ्तार

जिसमें किसी गिरोह का होने की संभावना भी जताई जा रही है. वहीं आरोपी द्वारा लिखित परीक्षा एवं शारीरिक परीक्षा एवं किसी Skill Test & Documentation और का फर्जी प्रमाण पत्र बनाकर धोखाधड़ी करने का कार्य किया जा रहा था. एसएसआई सुनील रावत ने बताया कि युवक के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करते हुए जांच शुरू कर दी गयी है. उन्होंने बताया कि इसमें गिरोह के लिप्त होने की आशंका जताई जा रही है. युवक से पूछताछ जारी है, युवक के जरिए गिरोह का पता लगाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details