हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

यमुना नदी में मौत के मुंह से जिंदा लौटा युवक, घाट पर बैठे 'फरिश्तों' ने ऐसे बचाई जान - young man jumped Yamuna river

उत्तराखंड-हिमाचल की सीमा पर स्थित पुल से एक 24 साल के युवक ने यमुना नदी में छलांग लगा दी. युवक को घाट पर मौजूद स्थानीय गोताखोरों ने बाहर निकाल लिया. प्राथमिक उपचार के बाद युवक को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jul 10, 2024, 4:41 PM IST

नदी से निकालने के बाद युवक को अस्पताल ले जाते गोताखोर
नदी से निकालने के बाद युवक को अस्पताल ले जाते गोताखोर (ईटीवी भारत)

पांवटा साहिब: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला के अंतर्गत पांवटा साहिब में एक युवक ने दिन दहाड़े उत्तराखंड-हिमाचल की सीमा पर स्थित पुल से यमुना नदी में छलांग लगा दी. जैसे ही युवक ने छलांग लगाई, वहां मौके पर मौजूद गोताखोरों ने उसे यह खौफनाक कदम उठाते हुए देख लिया. गोताखोरों ने तुरंत नदी में उतर युवक को पानी से बाहर निकाल लिया.

हालांकि युवक को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है, लेकिन गनीमत यह रही है कि समय रहते गोताखोरों ने युवक की जान बचा ली. जानकारी के अनुसार छलांग लगाने वाले युवक की पहचान पांवटा साहिब के देवी नगर निवासी 24 वर्षीय आकाश के रूप में हुई है. फिलहाल युवक ने नदी में छलांग क्यों लगाई, इसका अभी खुलासा नहीं हो पाया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

बताया जा रहा है कि आकाश पांवटा साहिब में हिमाचल व उत्तराखंड की सीमा पर यमुना पुल पर पहुंचा और उसने देखते ही देखते यमुना नदी में छलांग लगा दी. इसके बाद यमुनाघाट पर तैनात स्थानीय गोताखोर शिवा, लक्की और अभिमन्यु भी युवक को बचाने के लिए नदी में तुरंत उतर गए और कड़ी मशक्कत के बाद आकाश को पानी से बाहर निकाला गया. यहां से आकाश को तुरंत सिविल अस्पताल पांवटा लाया गया, जहां से उसे प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया.

मामले की पुष्टि करते हुए पांवटा साहिब की डीएसपी अदिति सिंह ने बताया कि छलांग लगाने वाले युवक की रीढ़ की हड्डी और टांग में गंभीर चोटें लगी है. युवक ने ऐसा कदम क्यों उठाया, इसका पता जांच के बाद ही चल सकेगा. पुलिस मामले की जांच कर रही है. बता दें कि बरसात के मद्देनजर पांवटा साहिब प्रशासन ने यमुना घाट पर स्थानीय गोताखोरों को सुरक्षा की दृष्टि से तैनात किया है, ताकि ऐसी किसी भी तरह की अप्रिय घटना से समय रहते निपटा जा सके.

ये भी पढ़ें:श्रीखंड यात्रा पर श्रद्धालुओं को मिलेगी ₹64 की चाय और 65 की मैगी, जानिए पूरी रेट लिस्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details