झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jun 23, 2024, 12:46 PM IST

ETV Bharat / state

लोहरदगा में हाथियों के हमले से बचने के चक्कर में कुएं में गिरा युवक, डूबने से हो गई मौत - Elephant Attack In Lohardaga

Youth died after falling in well in Lohardaga. लोहरदगा में हाथियों को भगाने की कोशिश के दौरान हाथियों ने ग्रामीणों पर हमला कर दिया. इस दौरान जान बचाकर भागने के क्रम में हादसे में एक युवक की मौत हो गई है.

Elephant Attack In Lohardaga
युवक का शव मिलने के बाद कुएं के पास जुटी ग्रामीणों की भीड़ (फोटो-ईटीवी भारत)

लोहरदगा: जिले के कैरो थाना क्षेत्र के एड़ादोन गांव के समीप हाथियों के हमले से बचने के लिए भागने के क्रम में एक युवक की कुएं में गिरने से मौत हो गई है. मृत युवक की पहचान कुडू थाना क्षेत्र के तान गांव निवासी दिवंगत राजकुमार उरांव के पुत्र उमेश उरांव (18) के रूप में की गई है.

ग्रामीणों के साथ हाथियों को खदेड़ रहा था युवक

जानकारी के अनुसार इन दिनों हाथियों का झुंड लोहरदगा के ग्रामीण इलाके में विचरण कर रहा है. इसी क्रम में शनिवार की रात कैरो थाना क्षेत्र के एड़ादोन गांव के समीप हाथियों का झुंड पहुंच गया था. वहीं सैकड़ों ग्रामीणों के साथ युवक उमेश उरांव हाथियों को भगाने के लिए हाथियों के पीछे-पीछे दौड़ रहा था. ग्रामीण शोर मचाते हुए और हाथों में मशाल जलाकर हाथियों को भगाने की कोशिश कर रहे थे.

हाथियों ने अचानक ग्रामीणों पर किया हमला, भागने के क्रम में युवक कुएं में गिरा

इस क्रम ने अचानक से हाथियों ने वापस मुड़कर ग्रामीणों पर हमला कर दिया. जिसके बाद ग्रामीण इधर-उधर भागने लगे. इसी क्रम में उमेश भी जान बचाकर भाग रहा था. इसी क्रम में वह एड़ादोन स्थित खेत के कुएं में गिर गया. कुएं में गिरने के दौरान उसके सिर में चोट लग गई थी. जिससे वह बेहोश हो कर पानी में डूब गया. रात होने के कारण ग्रामीणों को पता नहीं चला. इस कारण युवक की कुएं के पानी में डूबने से मौत हो गई.

ग्रामीणों ने कुएं में शव देखकर पुलिस को दी सूचना

रविवार को ग्रामीणों ने कुएं में शव को देखा. जिसके बाद ग्रामीणों ने कैरो थाना पुलिस को सूचना दी. जानकारी मिलने के बाद कैरो थाना के पुलिस अवर निरीक्षक संजय कुमार मौके पर पहुंचे और मृत युवक के शव को कुएं से बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल भेज दिया है. एसआई संजय कुमार ने कहा कि पुलिस पूरे मामले की जांच और आगे की कार्रवाई कर रही है.

छेड़ने से और अधिक गुस्से में आ जाते हैं गजराज

गौरतलब हो कि वन विभाग लगातार ग्रामीणों से अपील कर रहा है कि हाथियों को न छेड़ें और न ही उनके पीछे भागे. लेकिन ग्रामीण वन विभाग की चेतावनी की अनदेखी कर रहे हैं. इस कारण शनिवार को बड़ा हादसा हो गया. वन विभाग के अनुसार शोर मचाने से हाथियों को और गुस्सा आ जाता है. ऐसे में हमेशा अनहोनी की आशंका बनी रहती है.

ये भी पढ़ें-

WATCH: सावधान, कहीं भारी न पड़ जाए ये छेड़छाड़! - Wild Elephants

लोहरदगा-रांची के सीमावर्ती क्षेत्र में पहुंचा 22 हाथियों का झुंड, लोगों में दहशत, वन विभाग हुआ सक्रिय - herd of 22 elephants

सिमडेगा में जंगली हाथी ने महिला को कुचलकर मार डाला, ग्रामीणों में दहशत

ABOUT THE AUTHOR

...view details