हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कांगड़ा की बनेर खड्ड में नहाने उतरा 18 वर्षीय युवक, डूबने से हुई मौत - boy Drowned in Baner

कांगड़ा बाईपास पर बनेर खड्ड में एक युवक की डूबने से मौत हो गई है. जानकारी के अनुसार उक्त युवक अपने 2 दोस्तों के साथ कांगड़ा मंदिर आया हुआ था. ट्रेन से उतरने के बाद तीनों साथी मंदिर की तरफ जा रहे थे. इसी दौरान रास्ते में सूरज नहाने के लिए बनेर खड्ड में उतर गया. जहां डूबने से उसकी मौत हो गई. एक घंटे के बाद युवक का शव पानी से बाहर निकाला गया. शव को पोस्टमार्टम के लिए टांडा अस्पताल भेज दिया गया है.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jun 19, 2024, 1:34 PM IST

BOY DROWNED IN BANER
कॉन्सेप्ट इमेज (ईटीवी भारत)

कांगड़ा:हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में एक दर्दनाक हादसा पेश आया है. कांगड़ा बाईपास पर बनेर खड्ड में एक युवक की डूबने से मौत हो गई है. मृतक की पहचान सूरज (18) निवासी रैहन फतेहपुर के रूप में की गई है. जानकारी के अनुसार उक्त युवक अपने 2 दोस्तों के साथ कांगड़ा मंदिर आया हुआ था. ट्रेन से उतरने के बाद तीनों साथी मंदिर की तरफ जा रहे थे. इसी दौरान रास्ते में सूरज नहाने के लिए बनेर खड्ड में उतर गया.

सूरज को तैरना नहीं आता था. दोस्तों और स्थानीय लोगों ने उसे रोकने का भी प्रयास किया, लेकिन इसके बावजूद उसने खड्ड में छलांग दी. जब वह कुछ समय तक पानी से बाहर नहीं आया तो साथ आए दोस्तों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. शोर सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे. इसी बीच मौके पर पहुंचे लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम को सूचित किया. इस दौरान एसडीएम कांगड़ा ईंशात जसवाल और डीएसपी कांगड़ा अंकित शर्मा दलबल के साथ मौके पर पहुंचे.

करीब 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद युवक का शव पानी से बाहर निकाला गया, जिसे पोस्टमार्टम के लिए डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा भेज दिया है. वहीं परिजनों को भी हादसे की सूचना दे दी गई है. डीएसपी कांगड़ा अंकित शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि शव को खड्ड से निकलकर टांडा मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि शव का पोस्टमार्टम होने के बाद उसे परिजनों के हवाले कर दिया जाएगा. पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है उन्होंने बाहरी क्षेत्रों से कांगड़ा आने वाले लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति बिना जानकारी के किसी भी खड्ड में नहाने के लिए ना जाए, ताकि इस तरह की घटनाओं को घटित होने से रोक जा सके.

ये भी पढ़ें: कंडाघाट में निजी बस और यूपी नम्बर की गाड़ी में हुई जोरदार टक्कर, कालका-शिमला NH-5 पर हुआ हादसा

ABOUT THE AUTHOR

...view details