छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कन्हर नदी के एनीकट में नहीं थम रही लोगों की लापरवाही, बाढ़ में बहने से बची महिला - Kanhar river anicut in Ramanujganj

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Aug 11, 2024, 9:58 PM IST

Updated : Aug 11, 2024, 10:26 PM IST

रामानुजगंज के कन्हर नदी के एनीकट पर तेज बहाव है. इस दौरान कई लोग जान जोखिम में डालकर इसे पार करने का काम कर रहे हैं. इस दौरान एक महिला एनीकट के तेज बहाव में बहने लगी. जिसे लोगों ने बचाया.

Kanhar river anicut in Ramanujganj
एनीकट पार करने के दौरान बहने लगी महिला (ETV Bharat)

बलरामपुर:जिले में लगातार हो रही बारिश से रामानुजगंज की कन्हर नदी उफान पर है. भारी बारिश के कारण नदी में बनाए गए एनीकट के ऊपर से पानी बह रहा है. इसी बीच रविवार को साप्ताहिक बाजार जाने के लिए एक महिला एनीकट को पार करने लगी. इस दौरान वह तेज बहाव में बहकर फिसल गई. आस पास मौजूद लोगों ने उसे बचाया नहीं तो महिला की जान डूबने से चली जाती.

महिला का किया गया रेस्क्यू :कन्हर नदी के दोनों तरफ झारखंड के गोदरमाना और छत्तीसगढ़ के रामानुजगंज में साप्ताहिक बाजार लगता है. इसी साप्ताहिक बाजार में खरीदारी करने के लिए महिला एनीकट के रास्ते से नदी पार करने जा रही थी. तभी अचानक तेज बहाव के चलते महिला का पैर फिसल गया. महिला नदी में बहने लगी. तभी आसपास मौजूद लोगों ने महिला को बहते हुए देखा तो नदी में छलांग लगा दी, लेकिन पानी के तेज बहाव के चलते महिला को बाहर निकालने में मुश्किल हो रही थी, जिसके बाद रस्सी के सहारे कड़ी मशक्कत के बाद महिला को नदी से सुरक्षित बाहर निकाला गया.

जान जोखिम में डाल एनीकट पार करते हैं लोग:अगस्त माह में लगातार हो रही बारिश से कन्हर नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है. नदी में बनाए गए एनीकट के ऊपर से पानी बह रहा है. इसके बावजूद लोग अपनी जान जोखिम में डालकर नदी पार कर रहे हैं. इस लापरवाही के कारण अब तक कई लोगों की जान भी जा चुकी है. स्थानीय पुलिस-प्रशासन की ओर से भी लोगों को समझाइश दी जा रही है. इसके बावजूद लोग अपनी जान जोखिम में डालने से बाज नहीं आ रहे हैं.

रायपुर में बारिश से बिगड़े हालात, बलरामपुर में उफान पर कन्हर नदी, दुर्ग में घरों में घुसा पानी, फिर अलर्ट जारी - Heavy rainfall alert
बारिश के बाद कन्हर नदी उफान पर, एनीकट के खोले गए सारे गेट, निचली बस्तियों को किया गया अलर्ट - Ramanujganj Flood news
कन्हर नदी में आए पानी का हुआ ग्रैंड वेलकम - monsoon water reached Kanhar river
Last Updated : Aug 11, 2024, 10:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details