उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बॉयलर फटने से महिला का सिर धड़ से अलग, घर में 5 फीट का गहरा गड्ढा, धमाके से सहमा इलाका

Jaunpur News उत्तर प्रदेश के जौनपुर में हुआ हादसा, घर में दूध उबालने के दौरान हुए धमाके से दहला पूरा इलाका

Etv Bharat
जौनपुर हादसे में महिला की मौत. (Etv Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 6 hours ago

जौनपुरः जिले में एकघर में चल रहे डेयरी का बॉयलर अचानक फट गया. जिससे एक महिला का सिर धड़ से अलग हो गया और दूसरी महिला का सिर फट गया. धमाका इतना तेज था कि मौके पर 5 फीट का गहरा गड्ढा हो गया. वहीं, मकान में लगे बॉयलर के तीन सेट के परखच्चे उड़ गए. हादसे से इलाके में सनसनी फैल गई. सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स, दमकल की गाड़ियां और स्वास्थ्य टीम मौके पर पहुंच गई. हालांकि टीमों के पहुंचने से पहले ग्रामीणों ने हालात पर काबू पा लिया था. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. वहीं, घायल महिला का इलाज चल रहा है.


पुलिस के मुताबिक, खुटहन थाना क्षेत्र के डिहिया गांव के निवासी राजेंद्र बिंद की खुटहन थाने के पास मिठाई की दुकान है. राजेंद्र मिठाई बनाने के लिए अपने घर में दूध खौलाने के लिए छोटे बॉयलर लगाया था. मंगलवार की सुबह करीब 10 बजे दूध खौलाया जा रहा था. इस दौरान तेज धमाके के साथ बॉयलर फट गया. बॉयलर के ढक्कन से राजेंद्र की पत्नी मनीता बिंद का सिर कटकर धड़ अलग होकर कुछ दूर जा गिरा. वहीं, घटनास्थल से 300 मीटर दूरी पर बैठी सीता देवी का सिर फट गया. इस हादसे से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. सूचना पर सीओ शाहगंज अजित सिंह चौहान ,समेत भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

जौनपुर में बॉयलर फटने से महिला की मौत. (Video Credit; ETV Bharat)

ग्राम प्रधान अमर शंकर त्रिपाठी ने बताया कि सुबह मनीता देवी सिर पर गोबर लेकर जा रही थीं. तभी बगल में चल रही भट्ठी में अचानक विस्फोट हो गया. विस्फोट के बाद बॉयलर के ढक्कने से मनीता का सिर धड़ से अलग हो गया और मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, कुछ दूरी पर बैठी महिला के सिर पर उड़कर पत्थर गिरा, जिससे वह चोटिल हो गई.

सीओ शाहगंज अजीत सिंह चौहान ने बताया कि खुटहन थाना क्षेत्र स्थित डिहिया गांव में घर में दूध खौलाते समय बॉयलर फटने से एक महिला की मौत हो गई है. धमाका इतना तेज था कि मौके पर 5 फीट का गहरा गड्ढा भी हो गया. वहीं कुछ दूर स्थित एक महिला भी धमाके की चपेट में आकर घायल हो गई.

इसे भी पढ़ें-बुलंदशहर में सिलेंडर फटा, मकान जमींदोज, महिला-बच्चों समेत 6 की मौत, मलबे में दबे कई लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details