झारखंड

jharkhand

लोहरदगा में स्कूल भवन पर गिरा ठनकाः बाल-बाल बचे बच्चे, दो रसोईया समेत तीन लोग झुलसे - LIGHTNING INCIDENT

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 5, 2024, 7:53 PM IST

Woman died due to Lightning. लोहरदगा में वज्रपात से एक महिला की मौत हो गयी जबकि इस हादसे में 3 लोग झुलस गये. सभी घायलों का इलाज लोहरदगा सदर अस्पताल में जारी है. स्कूल भवन पर ठनका गिरने से घायलों में स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष और दो रसोईया शामिल है.

jharkhand-lohardaga-lightning-incident-dead-school-two-injury
वज्रपात की चपेट में आये व्यक्ति का अस्पताल में इलाज (ईटीवी भारत)

लोहरदगा: जिले में गुरुवार को वज्रपात की दो अलग-अलग घटनाएं हुई. एक घटना में एक महिला की मौत हो गई है जबकि दूसरी घटना में दो महिलाएं और एक पुरुष गंभीर रूप से झुलस गए हैं. जिन्हें इलाज के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह घटना सुदूरवर्ती जंगली और पहाड़ी इलाके की है.

स्कूल भवन में वज्रपात से मची भगदड़

एक घटना जिला के पेशरार थाना क्षेत्र के केकरांग मध्य विद्यालय की है. जहां गुरुवार को स्कूल भवन पर जोरदार आवाज के साथ ठनका गिरा. इस घटना के समय विद्यालय में 60 बच्चे, दो शिक्षक, दो रसोईया मौजूद थे. वज्रपात की चपेट में आने से दो रसोईया गंभीर रूप से झुलस गए. जबकि स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष कुछ ही कदम दूरी पर मौजूद थे. वह भी इस वज्रपात की चपेट में आ गए. जिससे तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना में गंभीर रूप से झूलसे रसोईयां सुनीता देवी, मीणा नगेसिया और विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष वैद्यनाथ नगेसिया शामिल हैं. तीनों को तत्काल एंबुलेंस की सहायता से इलाज के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल पहुंचाया गया है.इस घटना में विद्यालय के कक्षा में मौजूद दोनों शिक्षक और 60 विद्यार्थी बाल-बाल बच गए.

वहीं दूसरी घटना लोहरदगा जिला के सदर थाना क्षेत्र के रामपुर भउआ टोली की है. जहां पर खेत में घास काट रही एक महिला वज्रपात की चपेट में आ गई. जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई है. सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच और आगे की कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details