छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

भालू देखने गुफा के पास गया ग्रामीण, बियर ने किया हमला, मौत

छत्तीसगढ़ के कोरबा में जंगली भालू ने एक व्यक्ति को मार डाला. गुफा में छिपे भालू को वह देखने गया था.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 5 hours ago

BEAR ATTACK CHHATTISGARH
कोरबा भालू हमला (ETV Bharat Chhattisgarh)

कोरबा: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक जंगली भालू ने 38 वर्षीय एक व्यक्ति को मार डाला. बताया जा रहा है कि वह जंगल में भालू को देखने के लिए उसकी गुफा के पास गया था. इसी दौरान भालू ने उस पर हमला कर दिया.

भालू के हमले से मौत: वन अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. कटघोरा के वन प्रभागीय अधिकारी कुमार निशांत ने बताया कि घटना शुक्रवार दोपहर को हुई. मृतक की पहचान ईश्वर के रूप में हुई, जो कटघोरा वन प्रभाग के धनरास गांव का निवासी था और अपने मवेशियों को चराने के लिए जंगल में गया था.

भालू देखने गुफा के पास गया युवक:प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, अपने मवेशियों को चराने के दौरान ईश्वर एक गुफा के पास गया, जहां भालू छिपा हुआ था और उसे देखने की कोशिश कर रहा था. लेकिन भालू ने अचानक उसपर और एक गाय पर हमला कर दिया. जिससे मौके पर ही ग्रामीण की मौत हो गई.

वन विभाग ने लोगों को जंगल जाने से किया मना: इसकी सूचना मिलने के बाद वनकर्मी मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. वन प्रभागीय अधिकारी ने बताया कि मृतकों के परिजनों को तत्काल 25,000 रुपये की सहायता राशि दी गई है, जबकि शेष 5.75 लाख रुपये का मुआवजा आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद दिया जाएगा. वन अधिकारी ने स्थानीय लोगों को जंगल में न जाने की चेतावनी दी है.

मरवाही का भालू भयंकर पिंजरे में हुआ कैद, तीन लोगों को उतारा था मौत के घाट - bear Rescue in GPM
कांकेर में तीन भालू की मौत, करंट की चपेट में आए
कांकेर में घर की छत पर चढ़ा भालू, डर से लोगों के छूटे पसीने, मच गया कोहराम - bear in Kanker

SOURCE- PTI

Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details