उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पत्नी की गला दबाकर हत्या, पति गिरफ्तार, मायकेवालों ने कहा- ससुराल में दहेज के लिए किया जाता था परेशान - dowry murder

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 26, 2024, 7:35 PM IST

अलीगढ़ के क्वार्सी क्षेत्र अंतर्गत राजानगर इलाके में एक युवक ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी.

अलीगढ़ में महिला की हत्या.
अलीगढ़ में महिला की हत्या. (Photo Credit; ETV Bharat)

अलीगढ़: जिले के क्वार्सी क्षेत्र अंतर्गत राजानगर इलाके में एक युवक ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी. महिला के मायकेवालों ने पति और सुसरालीजनों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस ने इस मामले में पति को गिरफ्तार किया है.

मृतका के भाई वासिद का कहना है कि उसने अपनी बहन नगमा की शादी मैराज पुत्र हनीफ निवासी मोहल्ला राजानगर थाना क्वार्सी, अलीगढ़ के साथ 8 अगस्त 2020 को मुस्लिम रीति रिवाज के साथ की थी. दान- दहेज भी दिया था. शादी के कुछ दिनों पति समेत ससुरालीज दहेज की मांग करने लगे. दहेज में एक बुलेट व 2 लाख रुपए नगद की मांग की जाने लगी. वासिद का कहना है कि उसकी बहन नगमा ने बताया था कि ससुरालीजन दहेज की मांग पूरी होने पर ही घर में रखेंगे. दहेज की मांग पूरी न होने पर पति समेत सभी सुसरलीजनों ने एक राय होकर बहन नगमा की हत्या कर दी. वहीं थाना क्वार्सी पुलिस ने परिजनों की इस शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया.

पोस्टमार्टम हाउस पर मृतका की भाभी निशा ने बताया कि नगमा का पहले गला दबाया गया और फिर पेट में चाकू मारा गया. आरोप लगाया कि नगमा के पति का किसी युवती से अफेयर था, जिसकी वजह से दोनों के बीच झगड़ा हुआ करता था. एसपी अमृत जैन ने बताया मुकदमा पंजीकृत किया गया है. मृतका के पति ने अपना गुनाह कबूल किया है, उसे हिरासत में ले लिया गया है.

यह भी पढ़ें : अलीगढ़ में 27 को लगेगा रोजगार मेला, CM योगी करेंगे शुभारंभ, 50 कंपनियां 5 हजार युवाओं को देंगी नौकरी, ये योग्यता है जरूरी - Aligarh Job Fair

ABOUT THE AUTHOR

...view details