उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पति नहीं दिला रहा था स्मार्ट फोन; दीपावली पर मायके वालों को देने थे गिफ्ट, महिला ने लूट की झूठी कहानी बनाई

स्मार्ट फोन खरीदने लिए बहू ने चुराए जेवर, पुलिस को दी झूठी सूचना

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

स्मार्ट फोन खरीदने लिए बहू ने चुराए जेवर
स्मार्ट फोन खरीदने लिए बहू ने चुराए जेवर (Photo Credit; ETV Bharat)

लखनऊ:राजधानी के तालकटोरा में एक बहू ने स्मार्ट फोन खरीदने और दीपावली पर मायकेवालों को गिफ्ट देने के लिए घर की अलमारी में रखे 14 हजार रुपये और सोने-चांदी जेवर चुरा लिए. इसके बाद महिला बबली यादव ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी कि उसके घर में असलहों से लैस दो बदमाश घुसे और उसे बंधक बना लिया. लूटपाट कर घर से फरार हो गए.

यह था मामला:महिला बबली यादव के मुताबिक, गुरुवार सुबह करीब 4 बजे उनके ससुर आरसी यादव, जेठ योगेश यादव व पति दुर्गेश यादव पेपर बांटने के लिए घर से निकल गए थे. पति ने घर से निकलने के बाद मेन गेट का ताला बाहर से बंद कर लिया था, तभी अचानक असलहों से लैस दो बदमाश घर में घुस गए. वो कुछ समझ पाती, उससे पहले ही एक बदमाश ने महिला का मुंह और गला दबा दिया. दूसरे ने कनपटी पर तमंचा सटा कर गोली मारने की धमकी दी. अलमारी में रखे जेवर और कैश लूटकर फरार हो गए. इसके बाद बाद महिला ने शोर मचाया तो स्थानीय लोग इकट्ठा हो गए. उन्होंने पुलिस को वारदात की सूचना दी.

इंस्पेक्टर तालकटोरा कुलदीप दुबे ने बताया की वारदात की सूचना पर एसीपी एसीपी वीरेंद्र विक्रम, डॉग स्क्वॉड और फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. पुलिस ने महिला के पति सूरज की तहरीर पर लूट का मुकदमा दर्ज कर लिया. बबली से सवाल-जवाब किए तो वह फंस गई. बाद में बबली ने सारा राज उगला. इसके बाद बबली की निशानदेही पर किचन में राशन के डब्बे में रखे जेवर और 14 हजार रुपये की नकदी बरामद कर ली.

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि बबली का पति सूरज उसे मोबाइल नहीं दिला रहा था. वह स्मार्ट मोबाइल फोन खरीदना चाह रही थी. इसके साथ ही अपने मायकेवालों को वह दिवाली में गिफ्ट देना चाहती थी. इसलिए वह इस लूट की झूठी सूचना दी थी. इंस्पेक्टर ने बताया कि मामले में बबली के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details