उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

अजब-गजब मामले; पत्नी के पढ़ाई करने पर पति ने मायके छोड़ा, बोला- मुझे नौकरी नहीं करानी, परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा मामला - Agra Family Counseling Center

पति-पत्नी के बीच तकरार के अजब-गजब मामले सामने आते हैं. आगरा के परिवार परामर्श केंद्र (Agra Family Counseling Center) में एक युवती ने पति पर पढ़ाई करने से रोकने का आरोप लगाया है, वहीं दूसरे मामले में पत्नी ने पति पर अपने साथ न रखने का आरोप लगाया है.

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो (Photo credit: ETV Bharat)

आगरा :ताजनगरी के परिवार परामर्श केंद्र में पति और पत्नी की अनबन के अजब-गजब मामले पहुंच रहे हैं. परामर्श केंद्र में रविवार को एक युवती ने पति पर पढ़ाई करने से रोकने का आरोप लगाया. उसका कहना था कि, शादी से पहले पति ने जो वायदा किया था, अब उससे मुकर गए हैं. मुझे मायके में छोड़ दिया है. वहीं, दूसरे मामले में पत्नी ने सिपाही पति पर आरोप लगाए हैं. काउंसलिंग में दोनों ही मामले में सुलह नहीं हुई तो पति और पत्नी को अब अगली तारीख पर काउंसलिग के लिए बुलाया है.

जानकारी के मुताबिक, परिवार परामर्श केंद्र में रविवार को 25 जोड़े (पति और पत्नी) काउंसलिंग के लिए उपस्थित हुए. काउंसलिंग में दस जोडे एक दूसरे के साथ रहने को तैयार हो गए. काउसंलिंग में एक-दूसरे से गिले शिकवे दूर किए गए. अन्य दंपति को काउंसलिंग के लिए अगली तारीख पर बुलाया है.

आठ माह पहले हुई है शादी :परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर डॉ. अमित गौड़ ने बताया कि ट्रांस यमुना क्षेत्र की युवती की शादी आठ माह पूर्व सादाबाद के युवक से हुई थी. युवती का आरोप है कि मैं बीटीसी का कोर्स कर चुकी हूं. शादी से पहले ही आगे पढ़ाई करने की बात कही थी. जिस पर पति ने कहा था कि खूब पढ़ाई करो, मुझे कोई आपति नहीं है. पहले पति ने आगे पढ़ाई जारी रखने की सहमति दी थी. अब शादी के बाद पति पढ़ाई करने पर मुझे साथ ही रखने को तैयार नहीं है. पति ने पढ़ाई करने पर मुझे मायके छोड़ दिया है. मैं पढ़कर अपने पैरों में खड़ी होना चाहती हूं. ये बात सुनने को पति तैयार ही नहीं है.

पढ़ाई के लिए पत्नी कर रही मनमर्जी : परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर डॉ. अमित गौड़ के मुताबिक, काउंसलिंग में पति का आरोप है कि, पत्नी मनमर्जी करती है. किसी की सुनती नहीं है. अपने मन में जो आता है वो करती है. कुछ कहने पर घर में झगड़ा करती है. हंगामा करती है. काम नहीं करती है. वैसे मुझे पत्नी को पढ़ाई कराकर नौकरी नहीं करानी. मेरे घर में कोई दिक्कत नहीं है. जो उसे नौकरी करनी पडे़, लेकिन यह सब सुनने को पत्नी तैयार नहीं है. काउंसलर डॉ. अमित गौड़ ने बताया कि, पति और पत्नी में सुलह नहीं होने पर अगली तिथि पर परिजन के साथ काउंसलिंग के लिए बुलाया है.

पत्नी को साथ नहीं रखना चाहता पुलिसकर्मी :परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर डॉ. अमित गौड़ ने बताया कि, आगरा की युवती ने फेसबुक पर दोस्ती के बाद पुलिसकर्मी से लव मैरिज की थी. काउंसलिंग में युवती ने बताया कि, पति की दूसरे जिले में तैनाती है. पति उसे अपने साथ नहीं रख रहा है. मैं गांव में सास और ससुर के पास रहती हूं. मुझे पति पर शक है, जबकि सिपाही पति ने काउंसलिंग में बताया कि, पत्नी मेरे साथ रहेगी तो घर पर माता-पिता की देखरेख कौन करेगा. मैं तो दूसरे जिले में हूं. कोई मेडिकल इमरजेंसी हो गई तो क्या होगा. यही बात पत्नी समझ नहीं रही है.



यह भी पढ़ें : अजब गजब पत्नियां ; कोई मिठाई-पनीर तो कोई चाऊमीन, मोमोज खिलाने की शर्त पर हुई राजी - Strange and wonderful wives

यह भी पढ़ें : पत्नी चाहती है बच्चा, पति नहीं कराना चाहता IVF, कहा- ये मेरी शान के खिलाफ, परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा मामला - Agra Family Counseling Center

ABOUT THE AUTHOR

...view details