छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Mar 23, 2024, 4:41 PM IST

ETV Bharat / state

बेमेतरा में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरुकता अभियान, एसपी और कलेक्टर ने दौड़ाई साइकिल - Loksabha Election 2024

Voter Awareness Campaign बेमेतरा में जिला प्रशासन ने स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरुकता अभियान चलाया. इस अभियान में जिला प्रशासन के अफसर और कर्मचारियों ने यूथ के साथ मिलकर साइकिल रैली का आयोजन किया.Loksabha Election 2024

Election Commission of India
बेमेतरा में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरुकता अभियान

बेमेतरा :देश में आम चुनाव की घोषणा हो चुकी है.ऐसे में छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मतदाता जागरुकता अभियान जोरो पर है.स्वीप कार्यक्रम के तहत बेमेतरा जिला प्रशासन ने साइकिल रैली का आयोजन किया.इस रैली में जिला कलेक्टर रणबीर शर्मा समेत कई विभागों के अफसर कर्मचारी शामिल हुए. सभी लोगों ने स्कूल और कॉलेज स्टूडेंट्स के साथ पूरे नगर का साइकिल भ्रमण किया. इसके साथ ही साथ लोगों को लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा संख्या वोट डालने की अपील की गई .

एसपी और कलेक्टर ने दौड़ाई साइकिल

मतदान से जुड़ी दी गई जानकारियां :इस दौरान जागरुकता रैली में मतदान से संबंधित सभी तरह की जानकारियों को भी कलेक्टर ने साझा किया. मतदान के महत्व को बढ़ावा देने के लिए नगर के बेसिक मैदान में सेल्फी प्वाइंट बनाए गए थे. जहां अधिकारियों ने सेल्फी खिंचवाई. इस दौरान मतदान की थीम पर स्कूली बच्चों ने डांस भी किया.वहीं बेसिक मैदान में रंगोली बनाकर भी लोगों को मतदान करने के लिए जागरुक किया गया.कलेक्टर ने इस दौरान कहा कि मतदाता जागरूकता कार्यक्रम एक महत्वपूर्ण कदम है.जिसमें मतदान की प्रक्रिया में हिस्सा लेने के लिए युवा दूसरे लोगों को जागरुक करते हैं.

मतदान का हिस्सा बनने की अपील :बेमेतरा कलेक्टर रणवीर शर्मा ने कहा कि अधिकारियों और स्कूली बच्चों के साथ साइकिल रैली निकालकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया है.आगे भी मतदान के प्रति जन जागरूकता के कार्यक्रम चलाए जाएंगे.इस दौरान बेमेतरा एसपी रामकृष्ण साहू ने कहा कि अधिकारी और स्कूली बच्चों के साथ स्वीप कार्यक्रम चलाया गया है. जिसमें पुलिस विभाग के कर्मचारी भी मौजूद थे. कर्मचारियों से कहा गया है कि जहां भी ड्यूटी हो निर्भिक होकर ड्यूटी करें और मतदान में हिस्सा बने.

भूपेश बघेल पर लगे आरोपों का नहीं है आधार, लोकसभा में हम मारेंगे बाजी, केजरीवाल को निशाना बनाया गया : सचिन पायलट
भूपेश के स्लीपर सेल वाले बयान पर छलके बागी नेता सुरेंद्र दास वैष्णव के आंसू, कहा जनता उतार देगी घमंड
डिप्टी सीएम विजय शर्मा का बघेल पर तंज, कहा- पाटन से भागकर राजनांदगांव क्यों आए ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details