उत्तराखंड

uttarakhand

विकासनगर चकराता मार्ग पर यातायात शुरू, मलबा आने से हो रहा बाधित - Vikasnagar Chakrata Road Block

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 28, 2024, 10:26 AM IST

Updated : Aug 28, 2024, 12:16 PM IST

Traffic Started Vikasnagar Kalsi Chakrata Road उत्तराखंड में भारी बारिश से कई संपर्क मार्ग मलबा आने से लगातार बाधित हो रहे हैं. वहीं विकासनगर-कालसी चकराता मार्ग भारी बारिश से जगह-जगह मलबे से पट गया था. मार्ग बाधित होने से मार्ग पर वाहनों की कतारें लग गई थी. वहीं लोक निर्माण विभाग ने मार्ग को दुरुस्त कर लिया है. जिसके बाद लोग अपने गंतव्य की ओर रवाना हुए.

Traffic started on Vikasnagar Kalsi Chakrata road
विकासनगर कालसी चकराता मार्ग पर यातायात शुरू (Photo- ETV Bharat)

विकासनगर: देहरादून जनपद के विकासनगर-कालसी चकराता मार्ग भारी बारिश से जगह-जगह बाधित हो गया था. मार्ग बाधित होने से रोड पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई थी. वहीं लोक निर्माण विभाग ने मार्ग को दुरुस्त कर लिया है. जिसके बाद मार्ग पर फंसे लोग अपने गंतव्य की ओर रवाना हुए.

मार्ग खुलने पर यातायात शुरू:गौर हो कि उत्तराखंड में भारी बारिश कहर बनकर टूट रही है. वहीं भारी बारिश से विकासनगर-कालसी चकराता मोटर मार्ग जगह-जगह बाधित हो रहा है. कालसी चकराता मोटर मार्ग पर ककाडी खड्ड और जजरेड की पहाड़ी से भारी मलबा और पत्थर गिरने से बंद हो गया था. लगातार बारिश होने के कारण मार्ग को दुरुस्त करने में परेशानी आ रही थी. पहाड़ी से लगातार हो रहे भूस्खलन के चलते डोजर जोन बन गया हैं. वहीं आने-जाने वाले वाहनों को सहिया से विराटखाई होते हुए कालसी और विकासनगर जाना पड़ा. वहीं लोक निर्माण विभाग ने जेसीबी मशीन से मार्ग को यातायात के लिए खोल दिया है.

पहाड़ी से लगातार गिर रहा मलबा:मलबा हटाने के लिए दो जेसीबी मशीनें ककाडी खड्ड और एक जेसीबी में जजरेड में लगाई गई थी. वहीं मोटर मार्ग पर दोनों ओर छोटे-बड़े वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई थी. वहीं यात्री मार्ग खुलने का इंतजार करते दिखाई दिए. बता दें कि मानसून सीजन में कई संपर्क मार्ग मलबा आने से लगातार बाधित हो रहे हैं, जिससे यातायात प्रभावित हो रहा है. लेकिन विभाग द्वारा बाधित मार्गों को तत्काल खोलने की कार्रवाई की जा रही है. साथ ही भूस्खलन जोन पर जेसीबी मशीनों को तैनात किया गया है, जैसे ही मार्ग बाधित हो रहे हैं वैसे ही उनको खोलने की कार्रवाई की जा रही है.

पढ़ें-उत्तरकाशी में फिर वरुणावत पर्वत से भूस्खलन, मलबे में दबे कई वाहन, पहाड़ी से बोल्डर गिरने से दहशत में लोग

Last Updated : Aug 28, 2024, 12:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details