छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Aug 18, 2024, 10:05 PM IST

ETV Bharat / state

वैशाली नगर विधायक का सतनामी समाज के लिए बड़ा ऐलान - Durg Bade Jaitkham

वैशाली नगर विधायक ने सतनामी समाज के लिए बड़ी घोषणा की है. उन्होंने विभिन्न समाजों को सामुदायिक भवन के लिए 5-5 लाख रुपये दिए जाने की घोषणा की है. साथ ही जिले के बड़े जैतखाम को डेवलप करने की बात कही है.

MLA Rakesh Sen
विधायक रिकेश सेन (ETV Bharat)

सतनामी समाज के लिए की बड़ी घोषणा (ETV Bharat)

दुर्ग: वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक रिकेश सेन ने सतनामी समाज के लिए बड़ा निर्णय लिया है. उन्होंने कहा है, "भिलाई के सबसे बड़े जैतखाम को तीर्थ स्थल के रूप में डेवलप किया जाएगा. साथ ही पर्यटन की दृष्टि से भी उसका विस्तार किया जाएगा. इससे पहले विधायक ने विभिन्न समाजों को सामुदायिक भवन के लिए 5-5 लाख रुपये दिए जाने की घोषणा की थी.

गुरु घासीदास को किया नमन:इस बारे में मीडिया से बातचीत के दौरान विधायक रिकेश सेन ने कहा, "वैशाली नगर विधानसभा में भिलाई दुर्ग अंतर्गत लाखों परिवार बाबा घासीदासजी को मानते हैं. उनके संदेशों को आत्मसात कर उन्हें अपने जीवन में लागू करते रहे हैं. गुरू घासीदास के मनखे-मनखे एक समान के संदेश को हम सभी मानते हैं. दिल्ली के कुतुब मीनार से भी बड़ा जैतखाम गिरौदपुरी धाम में है, लेकिन वहां तक अभी भी कई लोग दर्शन को नहीं पहुंच पाते हैं. इसलिए मैंने ये बड़ा निर्णय लिया है कि दुर्ग जिले में जैतखाम बनवाऊंगा"

"सतनामी समाज गुरूओं और प्रमुखों से जल्द बैठक कर वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र में भिलाई का सबसे बड़ा जैतखाम स्थापित कर, उसे तीर्थ स्थल के रूप में डेवलप किया जाए गा. इससे सतनामी समाज के लोग यहां आसानी से दर्शन कर सकेंगे. इसके लिए जमीन‌ भी जल्द तय कर ली जाएगी. वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र में अभी भी सौ से अधिक जैतखाम स्थापित है. उन सभी स्थलों‌ का सौंदर्यीकरण कर पूरे परिसर को और भी बेहतर स्वरूप दिया जाएगा." -रिकेश सेन, विधायक, वैशाली नगर विधानसभा

बता दें कि वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक ने विभिन्न समाजों को सामुदायिक भवन के लिए 5-5 लाख रुपया दिए जाने की घोषणा की है. साथ ही जिले के सबसे बड़े जैतखाम को डेवलप करने का ऐलान किया है.

बलौदा बाजार में सतनामी समाज की नाराजगी, बड़ा जंगी प्रदर्शन - Baloda Bazar Jaitkham cutting Case
मनखे मनखे एक समान की विचारधारा को पूजता है सतनामी समाज, जानिए इस समाज का जैतखाम से क्या है नाता ? - Know Satnami community
जानिए जैतखाम से क्यों है सतनामी समाज का पवित्र रिश्ता, क्या है इसकी पीछे की मान्यता - relationship with Jaitkham

ABOUT THE AUTHOR

...view details