छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बालोद में स्पेशल एजुकेटर के पद पर निकली वैकेंसी, जल्द करिए अप्लाई

स्पेशल एजुकेटर माध्यमिक स्तर और प्रारंभिक स्तर पर भर्तियों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं. आवेदन की अंतिम तारीख 14 अक्टूबर है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

VACANCY IN BALOD
स्पेशल एजुकेटर के पद पर निकली वैकेंसी (ETV Bharat)

बालोद: राज्य परियोजना कार्यालय की ओर से भर्ती की प्रक्रिया के लिए आवेदन मंगाए गए हैं. तीन पदों के लिए भर्तियां निकाली गई हैं. जिसमें स्पेशल एजुकेटर(माध्यमिक स्तर) के लिए दो पद हैं. दोनों ही पद अनुसूचित जाति जनजाति के लिए आरक्षित हैं. एक पद स्पेशल एजुकेटर पीएश्री (प्रारंभिक स्तर) के लिए. ये पद शासकीय प्राथमिक शाला डौंडीलोहारा के लिए है.

दोनों पदों के लिए मांग गई शैक्षणिक योग्यता

स्पेशल एजुकेटर(माध्यमिक स्तर):इस पद के लिए आवेदक को स्नातकोत्तर के साथ बीएडी भी होना चाहिए. अथवा बीएड सामान्य होना अनिवार्य है. इसके साथ ही दो साल का डिप्लोमा विशेष शिक्षा में होना चाहिए.

स्पेशल एजुकेटर(प्रारंभिक स्तर):इस पद के लिए डीएड की डिग्री होनी चाहिए. मान्यता प्राप्त संस्थान की डिग्री होना अनिवार्य है. इसके साथ ही छह महीने की शिक्षा के क्षेत्र में टीचिंग का अनुभव भी होना चाहिए.

नियमित नियुक्ति के लिए नहीं कर सकते हैं दावा: उम्मीदवारों को भारत सरकार द्वारा स्वीकृत 31 मार्च 2025 तक के लिए अस्थायी रप से रखा जाएगा. इस अवधि के पश्चचात भारत सरकार द्वारा आगामी माह के लिए स्वीकृत मानदेय की राशि प्राप्त होने पर अवधि बढ़ाई जाएगी. आवेदक कलेक्टर या पदेन जिला मिशन संचालक को नियमित नियुक्त हेतु कोई दावा पेश नहीं कर सकते हैं. आवेदन करने वालों से कहा गया है कि वो आवेदन सरकार डाक के जरिए करें. तय समय के भीतर मिले आवेदनों को पर भी विभाग विचार करेगा.

परिवहन विभाग में अफसर बनने का अवसर, जानिए कहां और कैसे करें आवेदन - CG RTO Sub Inspector Recruitment
कम पढ़े लिखे नौजवानों की खुल सकती है किस्मत,इस जिले में लग रहा मेगा जॉब कैंप - Jobs in Cg
छत्तीसगढ़ में रोजगार मेला, 533 पदों पर भर्ती, ये डॉक्यमेंट्स जरूर ले जाएं - Job Fair
Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details