उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

योगी सरकार सख्त: लापरवाही पर UPPCL ने कई जिलों के इंजीनियर किए निलंबित, ये लापरवाही आई सामने - UP GOVERNMENT EMPLOYEES

योगी सरकार की सख्ती का असर अब कई विभागों में दिख रहा है. लापरवाही के चलते UPPCL के कई इंजीनियर निलंबित किए गए हैं. चलिए जानते हैं.

up yogi government employees uppcl department suspended many engineers up power corporation
यूपीपीसीए का सख्त एक्शन. (photo credit: etv bharat archive)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन (UP Power Corporation) के अध्यक्ष लगातार अधिकारियों को उनके दायित्वों को लेकर निर्देशित करते रहते हैं. चेतावनी भी देते हैं कि किसी तरह की लापरवाही विद्युत आपूर्ति में न बरती जाए, लेकिन विभाग के अधिकारी हैं कि सुनने को तैयार ही नहीं. ऐसे में अब पावर कारपोरेशन (UPPCL) के अध्यक्ष ने ऐसे लापरवाह अधिकारियों पर चाबुक चला दिया है. कई अधिशासी अभियंताओं और अधीक्षण अभियंताओं को सस्पेंड कर दिया है.




इन जिलों के अफसरों पर गिरी गाजः पावर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष आशीष गोयल ने दायित्वों में लापरवाही बरतने के आरोप में वाराणसी,अलीगढ़ और बरेली के अधिशाषी अभियंताओं को निलंबित कर दिया है. बरेली के अधीक्षण अभियंता अंबा प्रसाद, वाराणसी के अधिशासी अभियंता वीपी कठेरिया और अलीगढ़ के अधीक्षण अभियंता आरके मिश्रा को यूपीपीसीएल के अध्यक्ष की नाराजगी का शिकार होना पड़ा है.

ये लापरवाही आई थी सामनेःसमीक्षा बैठक के दौरान इन अधिकारियों की लापरवाही साफ तौर पर सामने आई थी. ये अफसर वाणिज्य और तकनीकी से जुड़े विषयों के संबंध में जानकारी नहीं दे पाए थे. पावर कॉरपोरेशन अध्यक्ष आशीष गोयल ने कहा कि जितनी बिजली आपूर्ति की जा रही है, उतना बिल जरूर वसूल किया जाए.

ये भी पढ़ेंः यूपी के 60 हजार कर्मचारियों ने सरकार को नहीं दिया संपत्ति का ब्योरा; सिर्फ आज रात 12 बजे तक की मोहलत, कर्मचारी संग साहब की भी सैलरी फंसेगी

यूपीपीसीएल के 7572 कर्मचारियों ने दिया संपत्ति का विवरणःउत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक पंकज कुमार ने चल अचल संपत्ति डिक्लेरेशन को लेकर दिशा निर्देश जारी किए थे, लेकिन कर्मचारी ध्यान नहीं दे रहे. अब पावर कॉरपोरेशन की तरफ से संपत्ति का विवरण न देने वाले कर्मचारियों का वेतन रोका जाएगा. पावर कारपोरेशन के 7572 कर्मचारियों ने अपनी संपत्ति का विवरण नहीं दिया है. पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम में 1674 कर्मचारियों का विवरण अपलोड है. मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के 3033 कर्मचारियों ने अपनी संपत्ति का विवरण नहीं दिया है. दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के 981 कर्मचारियों का विवरण नहीं है. पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के 1669 कर्मचारियों ने विवरण नहीं दिया है. केस्को कानपुर के 45 कर्मचारियों की संपत्ति का विवरण अभी तक लंबित है. उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन मुख्यालय के 170 कर्मचारियों ने अभी तक अपना संपत्ति का ब्योरा नहीं दिया है. अब यूपीपीसीएल के प्रबंध निदेशक पंकज कुमार ने सख्त निर्देश जारी कर कहा है कि पोर्टल पर विवरण अपलोड करें नहीं तो वेतन रुकेगा.



ये भी पढ़ेंः IAS-PCS के बाद अब UPPCL में दौड़ी 'तबादला एक्सप्रेस'; 35 एसई का ट्रांसफर, देखें किसको कहां मिली तैनाती

ये भी पढे़ंः बिजली उपभोक्ताओं को झटका देने की तैयारी; रेट बढ़ाने के लिए प्रस्ताव, जानिए आपकी जेब पर कितना पड़ेगा असर

ABOUT THE AUTHOR

...view details