उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ में गैंगरेप पीड़िता से मिलने पहुंचे अजय राय और अविनाश पांडे, पुलिस ने अस्पताल का मुख्य गेट बंद किया

दोनों ही नेताओं को पुलिस ने अस्पताल के अंदर जाने से रोका, कांग्रेसियों और पुलिस में हुई झड़प

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

लखनऊ में अस्पताल में भर्ती गैंगरेप पीड़िता से मिलने पहुंचे कांग्रेस नेता.
लखनऊ में अस्पताल में भर्ती गैंगरेप पीड़िता से मिलने पहुंचे कांग्रेस नेता. (Photo Credit; ETV Bharat)

लखनऊःराजधानी लखनऊ के चिनहट इलाके में 13 वर्षीय छात्रा के साथ हुए गैंगरेप घटना के बाद उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय व प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे पीड़िता पीड़ित के परिवार से मिलने के लिए मंगलवार की सुबह हॉस्पिटल पहुंचे. जैसे ही कांग्रेस का डेलिगेशन पीड़िता व उसके परिवार से मिलने के लिए पहुंचा, भारी संख्या में पुलिस बल मुख्य गेट व आसपास तैनात कर दिया गया. जिसके बाद पुलिस और कांग्रेसियों के बीच में काफी नोकझोंक हुई.

पुलिस ने पीड़िता के परिजनों से कांग्रेस नेताओं की कराई मुलाकात:कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय व प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे चिनहट गैंगरेप पीड़िता के पिता से मिलने के लिए जैसे ही अस्पताल पहुंचे, पुलिस ने दोनों नेताओं और कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को गेट पर ही रोक लिया. आला अधिकारियों ने मामले की गंभीरता का हवाला देते हुए कांग्रेस डेलिगेशन को मिलने से रोका. काफी देर तक पुलिस की उनकी नोकझोंक चली. हो हल्ले के बाद पुलिस ने पीड़िता के भाई को अस्पताल के मुख्य गेट पर बुलाया और कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल से उनकी मुलाकात कराई. इसके बाद भी कांग्रेस नेता परिवार से मिलने की मांग पर अड़े रहे. इसके बाद पुलिस ने केवल इन्हीं दोनों नेताओं को अस्पताल के अंदर ले जाकर पीड़िता के परिवार से मुलाकात कराई.

अजय राय बोले-रेप जैसे मामले को छिपाने का प्रयास किया जा रहा:कांग्रेस का डेलिगेशन पिता के परिवार से मिलने के बाद बाहर निकाला तो मीडिया से बातचीत के दौरान प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि प्रदेश सरकार अपराध को छुपाने का पूरा प्रयास कर रही है. पुलिस ने अस्पताल का मुख्य गेट ही बंद कर दिया. कहा कि उत्तर प्रदेश में नाबालिi बच्चियों के साथ बलात्कार की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. प्रदेश में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है. उन्होंने कहा कि यह बहुत अफसोस है कि मुख्यमंत्री के आवास से कुछ किलोमीटर दूर इतनी शर्मनाक और भयावह घटना हो रही है. वहीं प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि जब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक नाबालिग बच्ची के साथ इस तरह की घटना हो हो रही है तो आप प्रदेश के दूर दराज के इलाकों में क्या स्थिति होगी, उसे समझ सकते हैं. कहा कि इस घटना के बाद पीड़िता का पूरा परिवार सदमे में है. हम लोग पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए उनका हर संभव मदद करेंगे.

नाबालिग बनाकर किया था गैंगरेप:चिनहट के लौलाई थाना क्षेत्र में दो दिन पहले शौच के लिए गई नाबालिग से तीन युवकों द्वारा दरिंदगी की घटना अंजाम दी गई. बताया जा रहा है कि खेतों में घात लगाकर पहले से बैठे आरोपियों ने नाबालिग को पकड़कर बंधक बनाया. उसके हाथ पैर उसी के दुपट्टे से गल दिए और दुष्कर्म किया. इसके बाद आरोपियों ने दुपट्टे से नाबालिग का गला कस कर मारने की कोशिश भी की. झाड़ियों में नाबालिग को बेसुध पड़ी देख गांव के कुछ लोगों ने शोर मचाकर परिजनों को सूचना दी. साथ ही लोगों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है. जहां उसकी हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें : हैवानियत; लखनऊ में 14 साल की नाबालिग को बंधक बनाकर तीन युवकों ने किया गैंगरेप, हालत गंभीर

ABOUT THE AUTHOR

...view details