उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी 9 सीट उपचुनाव; सीएम योगी से मिले सीसामऊ पूर्व विधायक राकेश सोनकर, चर्चाओं का बाजार गर्म

UP By Election BJP Candidate List: राकेश सोनकर ने 1996 में सीसामऊ सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीते थे.

Etv Bharat
लखनऊ में सीएम योगी से मिलते पूर्व विधायक राकेश सोनकर. (Photo Credit; BJP Media Cell)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

कानपुर: शहर की सीसामऊ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर जहां समाजवादी पार्टी ने पूर्व विधायक इरफान सोलंकी की पत्नी नसीम सोलंकी को टिकट दिया है. वहीं बसपा ने ब्राह्मण कार्ड चलते हुए वीरेंद्र शुक्ला को अपना प्रत्याशी बनाया है. मगर, भाजपा ने अभी तक अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. हालांकि, इस बीच 1996 में जीत दर्ज करने वाले भाजपा के राकेश सोनकर ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है.

इसके बाद बुधवार की देर शाम पार्टी की ओर से सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर ये बात साझा की गई तो पूरे शहर में उनके नाम की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है. पर पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों का यही कहना है कि जब तक भारतीय जनता पार्टी की ओर से अधिकृत प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं होती तब तक किसी तरीके की बात कहना जल्दबाजी होगी.

राकेश सोनकर बोले संगठन अगर कहेगा तो जरूर लड़ूंगा चुनाव: ईटीवी भारत संवाददाता से फोन पर बातचीत के दौरान पूर्व विधायक राकेश सोनकर ने कहा कि अगर संगठन कहेगा तो सीसामऊ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लड़ने के लिए वह पूरी तरीके से तैयार हैं. उन्हें मतदाताओं से लेकर और वहां के जो मुद्दे हैं उनकी तह तक की जानकारी है. सीएम योगी आदित्यनाथ से जो उन्होंने मुलाकात की उसमें भी उन्होंने विधानसभा क्षेत्र को लेकर ही चर्चा की.

कार्यकर्ताओं को निर्देश, नामांकन के लिए रहें तैयार: कानपुर की सीसामऊ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर जहां नामांकन के लिए अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है, वहीं उससे पहले 24 अक्टूबर को यह बात कही जा रही है कि भारतीय जनता पार्टी की ओर से टिकट की घोषणा होगी और जो भी उम्मीदवार होगा, वह गुरुवार को ही अपना नामांकन कराएगा. पार्टी के एक नेता ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि नामांकन को लेकर सारी तैयारियां पूरी हैं. भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी, पूर्व विधायक रघुनंदन भदौरिया, वरिष्ठ कार्यकर्ता संतोष शुक्ला समेत अन्य को नामांकन का पूरा जिम्मा सौंपा गया है.

ये भी पढ़ेंःयूपी उपचुनाव; उम्मीदवारों की सूची पर खींचतान, नड्डा से मिले निषाद, फिर दिल्ली पहुंचे डिप्टी सीएम केशव मौर्य

ABOUT THE AUTHOR

...view details