राजस्थान

rajasthan

स्कूल की पानी की टंकी में अज्ञात लोगों ने मिलाया कीटनाशक, ऐसे बची बच्चों की जान - pesticides in school water tank

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 12, 2024, 6:58 PM IST

बारां जिले के एक गांव में कुछ अज्ञात बदमाशों ने स्कूल की पानी की टंकी में कीटनाशक मिला दिया. गनीमत रही कि समय रहते इसका पता चल गया और बच्चों ने टंकी से पानी नहीं पिया, नहीं तो अनहोनी घटना भी हो सकती थी. जानिए पूरा मामला.

pesticides in school water tank
स्कूल की पानी की टंकी में कीटनाशक

बारां.पंचायत समिती के तुमड़ा गांव के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय की पानी की टंकी में अज्ञात लोगों द्वारा कीटनाशक मिला दिया, जिससे स्कूल समेत पूरे गांव में हड़कंप मच गया. पानी पीने के दौरान बच्चों की बदबू आने से बड़ा हादसा टल गया. सूचना मिलते ही तुमड़ा सरपंच निर्मल शर्मा समेत ग्रामीण विद्यालय पहुंचे और मामले की जानकारी जुटाई.

सुचना के बाद सदर थानाधिकारी छुट्टन लाल मीणा भी जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे. उन्होंने मेडिकल टीम को भी मौके पर बुलाया. विद्यालय के प्रधानाध्यापक मुकेश कुमार नागर ने बताया कि 10 और 11 अप्रैल को विद्यालय में अवकाश था, जिसके बाद 12 अप्रैल को स्कूल खुला था. विद्यालय में 68 बच्चे पढ़ते हैं. सुबह 10 बजे के लगभग एक बच्चा टंकी में पानी पीने गया था, पानी पीने के बाद उसे पानी में बदबू आई और हल्का चक्कर भी महसूस हुआ. इसके बाद जब जांच की गई, तो टंकी के पास एक खुला हुआ कीटनाशक का पाउच मिला. 2 पाउच पैक बंद भी मौके पर पड़े हुए मिले. साथ ही मौके पर शराब की बोतलें भी मिली.

इसे भी पढ़ें-खेत में छिड़काव के दौरान कीटनाशक के दुष्प्रभाव से कॉलेज छात्र की मौत

कठोर कार्रवाई की मांग : सदर थानाधिकारी ने बताया कि विद्यालय की ओर शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. सरपंच निर्मल शर्मा ने बताया कि स्कूल की पेयजल टंकी में कीटनाशक मिलाना बहुत ही गंभीर मामला है. इस मामले पर गंभीरता से लेते हुए उन्होंने पुलिस से कठोर कारवाई करने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details