राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव बोले- मोदी सरकार ने दस साल शिक्षा पर किया सबसे ज्यादा काम

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि नई शिक्षा नीति 2020 है. इससे व्यापक बदलाव आएगा.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Union Minister Bhupendra Yadav
केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने बहरोड़ के निकट सेवा साधना आश्रम का उद्घाटन किया (Photo ETV Bharat Behror)

बहरोड: केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने शनिवार को बहरोड के जखराना गांव में सेवा साधना आश्रम का उद्घाटन किया. यहां ग्रामीणों ने उनका स्वागत किया. कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 सालों में सबसे ज्यादा काम शिक्षा पर किया है. देश में नई शिक्षा नीति 2020 बनाकर शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक बदलाव किया है.

उन्होंने कहा कि शिक्षा की पुरानी और आधुनिक दोनों पद्धतियों को इसमें सम्मिलित किया गया है, ताकि आधुनिक ज्ञान विज्ञान भी ग्रहण किया जाए. मनुष्य के जीवन का जो लक्ष्य है, उसका भी विकास किया जाए. उन्होंने कहा कि बड़ा काम करने में कई मुश्किलें आती हैं, लेकिन हिम्मत से सबका सामना करना पड़ता है.

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने बहरोड़ के निकट सेवा साधना आश्रम का उद्घाटन किया (Video ETV Bharat Behror)

पढ़ें: केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के काफिले की तीन गाड़ियां टकराई आपस में, टला बड़ा हादसा

आजकल परिवारों में कई तरह की समस्याएं आने लगी. इससे कहीं परिवार टूटते हैं तो कहीं रिश्ते टूटते हैं. कहीं मानसिक तनाव आ जाता है. मनुष्य विचलित हो जाता है. शिक्षा से मनुष्य का सर्वांगीण विकास होता है, इसलिए शिक्षा का सबसे जीवन में अहम रोल होता है.कार्यक्रम के बाद आश्रम की पंचवटी वाटिका में मंत्री यादव व अन्य अतिथियों ने पौधरोपण किया. इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण महिलाएं व पुरुष मौजूद रहे. जखराना से कार्यक्रम के बाद केंद्रीय मंत्री तिजारा के लिए रवाना हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details