मध्य प्रदेश

madhya pradesh

'बांग्लादेश के हिंदुओं को भारत दे शरण', देश के संतों ने पीएम मोदी से लगाई गुहार - Ujjain Saint on Bangladesh Violence

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 7, 2024, 4:56 PM IST

उज्जैन के संत और मंदिर के पुजारी ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार और मंदिर पर हमले को लेकर चिंता जताई है. उन्होंने बांग्लादेश से हिंदुओं को भारत लाकर शरण देने की मांग की.

UJJAIN SAINT ON BANGLADESH VIOLENCE
बांग्लादेश में हो रहे हिंसा पर संतों ने जताया चिंता (ETV Bharat)

उज्जैन: बांग्लादेश में चल रही राजनीतिक उठापटक और हिंसा को लेकर उज्जैन के संत और महाकाल मंदिर के पुजारी ने चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि इस हिंसा में हिन्दुओं और मंदिरों पर हमले हो रहे हैं. इस घटना को लेकर भारत में भी रोष है. उज्जैन के संत और महाकाल मंदिर के पुजारी पीएम मोदी से बांग्लादेश के हिन्दुओं को विस्थापित कर भारत लाने की मांग कर रहे हैं.

बांग्लादेश के हिन्दूओं को भारत में शरण देने की मांग (ETV Bharat)

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हिंसा का विरोध

बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार और मंदिरों पर हो रहे हमले को लेकर उज्जैन के संत और पुजारियों ने गंभीर चिंता जाहिर की है. इस मामले को लेकर महामंडलेश्वर अतुलेशानंद महाराज और महामंडलेश्वर शेलेशानंद महाराज ने दुख व्यक्त किया है. महाकाल मंदिर के पुजारी और अखिल भारतीय पुजारी महासंघ के अध्यक्ष ने भी बांग्लादेश के हिंदुओं की सुरक्षा के लिए भारत सरकार से शरण देने की मांग की है.

ये भी पढ़ें:

बांग्लादेश में हिंसा भड़कने के बाद भारत ने नागरिकों को यात्रा न करने की सलाह दी

बांग्लादेश में फंसे 190 ट्रक चालक भारत लौटे, ड्राइवर ने सुनाई दिल दहला देने वाली आपबीती

'बांग्लादेश के हिंदुओं को भारत दे शरण'

महामंडलेश्वर शेलेशानंद महाराज ने कहा कि हिन्दू धर्म स्थलों पर बम फेंके जा रहे हैं, मंदिरों को तोड़ा जा रहा है. ऐसे में हिन्दुओं को भारत में शरण देना चाहिए." उन्होंने आगे कहा कि "पीएम मोदी से आग्रह किया जा रहा है कि वे बांग्लादेश के हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करें और उन्हें भारत में शरण दें."
महामंडलेश्वर अतुलेशानंद महाराजने बताया कि "समाचार पत्र और सोशल मीडिया पर मंदिरों और हिन्दुओं पर हो रहे हमलों की खबरें देखकर मन दुखी हो रहा है. पीएम मोदी से निवेदन है कि वहां के हिन्दुओं को भारत में विस्थापित कर रक्षा की जाए"
महाकाल मंदिर के महेश पुजारीने कहा कि "हमारी सरकार को एक्शन लेना चाहिए. हिन्दू समाज पर हो रहे अत्याचार की भर्त्सना करता हूं. जल्द से जल्द हिन्दुओं को विस्थापित कर भारत लाया जाना चाहिए."

ABOUT THE AUTHOR

...view details