बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसराय में अपराध का नया ट्रेंड: धोखे से बुलाकर बनाता है बंधक, दियारा में ले जाकर करता पिटाई, फिरौती में लाखों की वसूली - Crime in Begusarai

बेगूसराय में एक चौंकाने वाली घटना घटी, जिसमें अपराधियों ने दो युवकों का अपहरण कर पेड़ से बांधकर कोड़े से पिटाई की और तीन लाख रुपए की फिरौती वसूलने के बाद उन्हें छोड़ा. पीड़ितों ने थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए सनसनीखेज खुलासा किया. बताया कि वहां पहले से दो अन्य युवकों को बंधक बनाकर रखा गया था, जिनसे पांच लाख रुपए की वसूली कर छोड़ा गया. इस घटना ने इलाके में दहशत फैला दी है और कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं. पढ़ें, विस्तार से.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jul 8, 2024, 6:53 PM IST

Updated : Jul 8, 2024, 7:09 PM IST

बेगूसराय में फिरौती वसूली.
बेगूसराय में फिरौती वसूली. (ETV Bharat)

बेगूसराय :बिहार केबेगूसराय में अपराधियों का दुस्साहस बढ़ता जा रहा है. अब यह एक नए ट्रेंड का रूप ले रहा है. दो युवकों को धोखे से बुलाकर उसे बंधक बना लिया, फिर पेड़ से बांधकर कोड़े से पिटाई की. उसके बाद उनसे तीन लाख रुपए वसूलने के बाद छोड़ा गया. पीड़ित युवकों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें उन्होंने खुलासा किया कि जब उनका अपहरण किया गया तो उस दौरान वहां पहले से दो अन्य युवकों को बांध कर रखा गया था. उनसे पांच लाख रुपए वसूलने के बाद छोड़ा गया था.

कैसे घटी घटनाः यह घटना रतनपुर थाना क्षेत्र की है. घायल युवक की पहचान बीरपुर थाना क्षेत्र के सरौंजा के रहने वाले मोहमद जावेद और बीरपुर थाना क्षेत्र के बीरपुर के रहने वाले रोशन कुमार के रूप में की गई है. जावेद कुमार ने बताया कि रोशन ने उससे कहा कि बदमाशों ने उसकी गाड़ी छीन ली है. पैसा देकर गाड़ी लाने के लिए रतनपुर जाना है. उसके पास बाइक नहीं है. दोस्त होने के नाते वो अपनी मोटरसाइकिल से रोशन को लेकर रतनपुर पहुंचा.

तीन लाख फिरौतीः जावेद ने बताया कि वहां पहुंचने पर उसे और रोशन को बदमाशों ने बंधक बना कर रूम में बंद कर दिया. बाद में गाड़ी में दोनों को बैठाकर रामदिरी दियारा में ले गये. वहां पेड़ से बांधकर लाठी-डंडा और चाबुक से पिटाई की. उसने बताया कि करीब छह की संख्या में हथियार से लैस बदमाश थे. जावेद ने बताया कि उसके जैसे दो अन्य लोगों को भी अपराधियों ने पेड़ से बांध कर रखा था. जिनसे पांच लाख लेने के बाद छोड़ा गया. बाद में रोशन के द्वारा तीन लाख रुपया देने पर उन दोनों को भी छोड़ दिया गया.

पुलिस कर रही जांचः जावेद ने बताया कि उसके बाद वो लोग थाना पहुंचे. पुलिस को घटना की जानकारी दी. घायल अवस्था में दोनों युवकों को इलाज के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना के संबंध में जावेद के पिता मोहमद अमजद ने बताया कि-"लेट होने पर लगातार जावेद को फोन कर रहा था, पर जावेद ने फोन नहीं उठाया. बाद में जावेद में बताया कि उसे बंधक बनाकर उसके साथ मारपीट की गयी. उसके साथ उसका दोस्त रोशन भी मौजूद था." फिलहाल पुलिस घटना की जांच कर रही है.

इसे भी पढ़ेंः500 के चक्कर में पत्नी की गला दबाकर हत्या, सास का आरोप- दामाद ने मार डाला - Murder In Begusarai

इसे भी पढ़ेंः50 लाख के लिए बहन ने भाई का कराया अपहरण, बेगूसराय का छात्र मुजफ्फरपुर से बरामद, पैसे नहीं मिलने पर हत्या की थी साजिश - Muzaffarpur Police

Last Updated : Jul 8, 2024, 7:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details