उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखीमपुर खीरी में दो ग्रामीणों की पीट पीटकर हत्या ; खेत से भगाने में घर में घुसे छुट्टा जानवर, दो पक्षों में चले लाठी डंडे, गांव में तनाव की स्थिति - Lakhimpur Kheri News

लखीमपुर खीरी जिले के भीरा थाना क्षेत्र में छुट्टा पशु को लेकर खूनी संघर्ष (murder of two villagers) हो गया. पशु के घर में घुसने पर दबंगों ने दो ग्रामीणों की पीटकर हत्या कर दी. घटना के बाद गांव में तनाव की स्थिति है.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 3, 2024, 1:35 PM IST

Updated : Aug 3, 2024, 1:48 PM IST

लखीमपुर खीरी में दो ग्रामीणों की पीट पीटकर हत्या
लखीमपुर खीरी में दो ग्रामीणों की पीट पीटकर हत्या (Photo credit: ETV Bharat)

एसपी गणेश प्रसाद साहा ने दी जानकारी (Video credit: ETV Bharat)

लखीमपुर खीरी : जिले में सनसनीखेज वारदात होने से इलाके में हड़कंप मच गया. भीरा थाना इलाके के रड़ा बाजार में छुट्टा जानवर को भगाने को लेकर दबंगों ने दो लोगों की पीट पीटकर हत्या कर दी. वहीं, घटना में करीब एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हैं. खीरी पुलिस ने अपने ट्वीट में लिखा है. दो पक्षों में मारपीट हुई है. एक पक्ष के दो लोगों की उपचार के दौरान मृत्यु हो गई है. पुलिस तफ्तीश कर रही.

पुलिस के मुताबिक, भीरा थाना इलाके के रड़ा बाजार में शुक्रवार रात करीब आठ बजे रामजीत सिंह (47) पुत्र जसवंत सिंह और गुड्डू सिंह (35) पुत्र रामदेव सिंह के बच्चे अखिलेश, कल्याण आदि अपने खेतों से छुट्टा जानवर भगाने को गए थे. इसी बीच कुछ जानवर गांव में ही दूसरी बिरादरी के लोगों के घरों में चले गए. इन दोनों परिवारों में पहले से ही कुछ मनमुटाव चल रहा था. आरोप है कि नाराज बंगा ने बच्चों को पीट दिया. मामले की खबर बच्चों ने रामजीत को दी. रामजीत सिंह व गुड्डू सिंह समेत कई लोग घटनास्थल पर पहुंचे. बातचीत में माहौल बिगड़ गया और गाली गलौज से बात मारपीट पर आ गई. दोनों पक्षों में जमकर लाठी डंडे चलने लगे.

इस दौरान आरोपी पक्ष के लोगों ने लाठी डंडों से पीट पीटकर रामजीत और गुड्डू को लहूलुहान कर दिया. आरोप है कि इसके बाद दूसरे पक्ष के लोगों ने रामजीत के घरों में घुसकर महिलाओं व बच्चों को भी पीटना शुरू कर दिया. बीच सड़क पर हुए घमासान में गुड्डू और रामजीत की हालत बिगड़ गई. सूचना के बाद भीरा इंस्पेक्टर शिवाजी दुबे मौके पर पहुंचे और हमला करने वाले बंगा, रामदत्त समेत चार लोगों को हिरासत में ले लिया. गम्भीर रूप से घायलों को पहले जिला अस्पताल और फिर ट्राॅमा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया, जहां गुड्डू सिंह की रात में ही और रामजीत सिंह की सुबह मौत हो गई. इंस्पेक्टर भीरा शिवाजी दुबे ने एक मौत की पुष्टि की है. वारदात के बाद गांव में तनाव है. खीरी पुलिस ने एक्स पर लिखा कि दो पक्षों का विवाद हुआ. दो लोगों की मृत्यु उपचार के दौरान हो गई है.

एसपी गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि घटना कल रात की है. शुक्रवार रात को गांव में दो पक्ष अलग अलग बिरादरी के थे. घर में जानवर के घुसने पर दूसरे पक्ष को शक था कि पहले पक्ष ने जानबूझकर जानवर को खदेड़ा है. इसी को लेकर दोनों पक्षों में वाद विवाद हुआ था.

यह भी पढ़ें ; घर के झगड़े में पीट-पीटकर पत्नी की हत्या, घटना के बाद पति ने गांव के बाहर जाकर दे दी जान - Lakhimpur Kheri murder

यह भी पढ़ें ; यूपी पुलिस के सामने थर्राता था माफिया अतीक अहमद; कई बार की थी पैंट गंदी, BP हुआ हाई - How Mafia Atiq Ahmed Murdered

Last Updated : Aug 3, 2024, 1:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details