राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़ में भैंस चराने गए दो छात्रों की तालाब में डूबने से मौत - Death Due To Drowning

Death Due To Drowning, चित्तौड़गढ़ में दो छात्रों की तालाब में डूबने से मौत हो गई. दोनों छात्र हादसे के दौरान भैंस चराने गए थे, तभी नहाने के लिए गहरे पानी में उतर गए और डूबने से दोनों की मौत हो गई.

Death due to drowning in Chittorgarh
दो छात्रों की तालाब में डूबने से मौत (ETV BHARAT Chittorgarh)

चित्तौड़गढ़ : जिले के भूपाल सागर थाना क्षेत्र में मंगलवार देर शाम को तालाब में डूबने से दो युवकों की मौत हो गई. दोनों युवक भैंस चराने गए थे. भयंकर गर्मी के चलते दोनों तालाब में नहाने चले गए, जहां दोनों तालाब में डूब गए. हालांकि, जब देर तक घर नहीं पहुंचे तो एक युवक की बहन तलाश करते तालाब के पास पहुंची, जहां उसे उनके कपड़े मिले. उसके बाद बहन की सूचना पर उनकी तलाश शुरू की गई और ग्रामीणों ने दोनों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

पुलिस उपाधीक्षक कपासन अनिल सारण ने बताया कि ये घटना कानाखेड़ा ग्राम पंचायत के सांवरिया खेड़ा में हुई. गांव के 19 वर्षीय सूरज सालवी पुत्र बद्रीलाल और कमलेश गोस्वामी पुत्र सुरेश गोस्वामी जंगल में भैंस चराने गए थे. भयंकर गर्मी के चलते दोनों नहाने के लिए तालाब में उतर गए, जहां दोनों गहरे पानी में उतर गए. दोनों की भैंस अपने-अपने घर पहुंच गई, लेकिन दोनों घर नहीं पहुंचे. इसे देखते हुए कमलेश की बहन उनकी तलाश में निकली. गांव के पास तालाब पर दोनों के कपड़े देखकर वो घबरा गई और ग्रामीणों को बुला लिया. ग्रामीणों ने तालाब में कूदकर दोनों को निकाला और फिर उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भूपाल सागर पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

इसे भी पढ़ें -नहर में नहाने गई दो बच्चियां डूबी, एक को बचाया, दूसरी की मौत - Two Girls Drowned

इसके बाद पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया और फिर परिजनों को शव सुपुर्द कर दिया. पुलिस की ओर से बताया गया कि सूरज 12वीं और कमलेश 11वीं क्लास में पढ़ते थे. अचानक हुए इस हादसे से पूरे गांव में मातम पसर गया है. दोनों ही परिवारों का रो-रोकर बुरा हाल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details