उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हल्द्वानी अवैध बंदूक और तमंचे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, कारतूस भी बरामद

चेकिंग अभियान में पुलिस के हत्थे चढ़े हथियार तस्कर, पुलिस ने आर्म्स एक्ट में कार्रवाई कर भेजा जेल

ARMS SMUGGLER ARRESTED IN HALDWANI
हल्द्वानी अवैध बंदूक और तमंचे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार (Etv Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 10 hours ago

हल्द्वानी: मुखानी थाना पुलिस ने अवैध हथियारों की तस्करी का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने दो अवैध हथियार तस्करों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से एक अवैध बंदूक और एक अवैध तमंचा व चार कारतूस बरामद किये हैं. बताया जा रहा है कि पकड़े गए तस्करों का राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

एसएसपी नैनीताल प्रहलाद नारायण मीणा ने मामले का खुलासा करते हुए बताया एसओजी और मुखानी पुलिस को सूचना मिली कि हल्द्वानी में अवैध हथियारों की तस्करी की जा रही है. जिसके बाद पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया. कालाढूंगी रोड बावनडाट नाला, बसानी रोड थाना मुखानी के पास एक कार को रोक कर जब उसकी तलाशी ली गई तो कर के अंदर एक अवैध 312 बोर बंदूक और एक 12 बोर का तमंचा, चार 12 बोर के कारतूस बरामद किये गये.

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे अवैध हथियार बेचने का काम करते हैं. उधमसिंह नगर एवं उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों से अवैध हथियारों को लाकर नैनीताल जनपद में बेचते हैं.
उक्त मामले में आरोपियों का राजनैतिक पार्टी से भी कनेक्शन जुड़ा होना संज्ञान में आया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. पकड़े गये आरोपियों का नाम अनिल सिंह निवासी कुसुमखेड़ा ,सर्वेश कुमार निवासी गैस गोदाम रोड़ कुसुमखेड़ा है. आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेजा गया है. आरोपियों के आपराधिक इतिहास को भी खंगाला जा रहा है.

पढे़ं-रुड़की में पेड़ पर लटका मिला दिव्यांग युवक का शव, हत्या या आत्महत्या के एंगल से जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details