दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

गाजियाबाद में दो जगह पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, दो आरोपी गिरफ्तार

गाजियाबाद में पुलिस ने मुठभेड़ में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एक आरोपी नाबालिग के साथ गंदी हरकत करने का आरोपी है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

Etv Bharat
पुलिस की मुठभेड़ों में दो गंभीर अपराधी गिरफ्तार (Etv Bharat)

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद में सोमवार रात दो अलग-अलग मुठभेड़ों में पुलिस ने गंभीर अपराधों में वांछित आरोपियों को गिरफ्तार किया. इनमें से एक मामला नाबालिग बच्ची के साथ गलत हरकत करने वाले आरोपी का है, जबकि दूसरा मामला हत्या के आरोपी की गिरफ्तारी से संबंधित है. इन घटनाओं ने गाजियाबाद में कानून-व्यवस्था के मुद्दों पर एक बार फिर से ध्यान केंद्रित किया है.

नाबालिग बच्ची के साथ गलत हरकत का आरोपी गिरफ्तार :

पहले मामले में, गाजियाबाद के नंदग्राम थाना क्षेत्र में पुलिस ने 19 वर्षीय सद्दाम को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया. 12 अक्टूबर 2024 की रात को, एक आलू चाट का ठेला लगाने वाला व्यक्ति अपनी 7 साल की बेटी के साथ रामलीला मैदान के मेले में गया था. बच्ची मेले में घूम रही थी, तभी सद्दाम ने उसे आइसक्रीम दिलाने के बहाने बहला-फुसला कर सिटी फॉरेस्ट ले जाकर उसके साथ गलत हरकत की.

पुलिस को जब घटना की जानकारी मिली तो उन्होंने तुरंत कार्रवाई की. आरोपी की गिरफ्तारी के दौरान पुलिस ने जवाबी फायरिंग की जिसमें सद्दाम घायल हो गया. उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस मुठभेड़ के परिणामस्वरूप पुलिस ने आरोपी के पास से एक तमंचा, कारतूस, और घटना के समय पहने गए कपड़े भी बरामद किए हैं, जो कि इस मामले के ठोस प्रमाण प्रदान करते हैं.

हत्या के आरोपी की गिरफ्तारी:दूसरे मामले में, 10 अक्टूबर 2024 को गाजियाबाद के कविनगर थाना क्षेत्र में मनीष उर्फ मंगल, जो 25 वर्ष का है, हत्या के आरोप में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने जब चेकिंग के दौरान मनीष को रोका, तो उसने भागने की कोशिश की. इसके चलते पुलिस के साथ मुठभेड़ में वह भी घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया.

यह मामला उस समय शुरू हुआ जब अरुण सिंह ने अपने भाई राहुल सिंह पर अज्ञात बदमाशों द्वारा हमला करने और उसकी मृत्यु होने का मुकदमा दर्ज कराया. पुलिस ने मनीष के पास से एक तमंचा, कारतूस और घटना में प्रयुक्त स्कूटी बरामद की है। अब पुलिस फरार आरोपी विक्की की तलाश कर रही है.

इन दोनों मुठभेड़ों ने गाजियाबाद पुलिस की तत्परता और अपराधों के खिलाफ उनके प्रभावी कदमों को उजागर किया है. पुलिस की तेजी से की जाने वाली कार्रवाई ने गाजियाबाद की कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. इन घटनाओं से यह स्पष्ट होता है कि पुलिस अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिससे आम जनता में सुरक्षा की भावना बनी रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details