छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सुकमा में स्पाइक्स लेकर घूम रहे नक्सली गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस

सुकमा में सुरक्षाबलों ने लोहे के स्पाइक्स लेकर घूम रहे नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 10 hours ago

ANTI NAXAL OPERATION
सुकमा में नक्सलियों पर कार्रवाई (ETV BHARAT)

सुकमा: अबूझमाड़ नक्सल ऑपरेशन के बाद पूरे बस्तर क्षेत्र में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिल रही है. बुधवार को करीगुंडम इलाके से दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्त में आए नक्सली इस इलाके में काफी एक्टिव हैं. बीजापुर में दो दिनों में आठ नक्सलियों की गिरफ्तारी के बाद सुकमा में दो माओवादियों की गिरफ्तारी को फोर्स बड़ी कामयाबी मान रही है.

चिंतागुफा में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन: बुधवार को सुकमा के चिंतागुफा इलाके में फोर्स ने ऑपरेशन चलाया. यहां डीआरजी और जिला बल एरिया डोमिनेशन पर निकले थे. इसी दौरान करीगुंडम में जब फोर्स की टीम पहुंची तो दो संदिग्ध व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगे. उसके बाद सुरक्षाबलों के जवानों ने उनकी घेराबंदी की और उन्हें गिरफ्तार कर लिया. दोनों नक्सली लोहे के स्पाइक्स को लेकर किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे.

गिरफ्तार नक्सलियों में मड़कम केसा और मड़कम चैतू हैं. दोनों 47 और 46 साल के हैं. दोनों नक्सली DAKMS पद पर कार्यरत हैं. 2023 के डब्बाकोंटा नक्सल हमले में ये शामिल रहे हैं. इनके खिलाफ चिंतागुफा थाने में कई केस दर्ज है. यह फोर्स के लिए अहम कामयाबी है. यह लोहे के स्पाइक्स लेकर घूम रहे थे: मनीष रात्रे, सुकमा डीएसपी

नक्सलियों से 18 स्पाइक्स बरामद: सुरक्षाबलों के जवानों ने नक्सलियों से 18 लोहे के स्पाइक्स को बरामद किया है. दोनों नक्सलियों को फोर्स ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. यहां से माओवादियों को जेल भेजा गया है. अबूझमाड़ के बाद फोर्स की बस्तर के एरिया में लगातार कार्रवाई चल रही है. बीजापुर से सुकमा तक फोर्स अलर्ट है.

ग्राउंड जीरो से अबूझमाड़ एनकाउंटर की फुल स्टोरी, कैसे 31 नक्सलियों का हुआ खात्मा गोलियों के निशान दे रहे गवाही

अबूझमाड़ एनकाउंटर को अंजाम देने वाले जांबाजों से मिले गृहमंत्री, बोले जवानों के पराक्रम से बस्तर में आएगी शांति

अबूमझमाड़ एनकाउंटर अपडेट, मारे गए नक्सलियों के शव परिजनों को सौंपे गए, दो डेड बॉडी लेने कोई नहीं आया

ABOUT THE AUTHOR

...view details