उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 25, 2024, 1:00 PM IST

ETV Bharat / state

झांसी में रेप की शिकार हुई मासूमों की चीख लखनऊ तक पहुंची, अखिलेश यादव का प्रतिनिधि मंडल परिजनों से मिलेगा - Two innocent girls raped in Jhansi

झांसी में पिछले दिनों एक के बाद हुए मासूमों के साथ बलात्कार की पीड़ित बच्चियों की चीख अब झांसी से निकल कर लखनऊ तक पहुंच गई है.अखिलेश यादव का प्रतिनिधि मंडल पीड़ित परिजनों से मुलाकात करेगा. इसके साथ ही दोनों घटनाओं की रिपोर्ट तैयार कर मुख्य कार्यालय में सौंपेगा.

Etv Bharat
झांसी में मासूमों के साथ बलात्कार (photo credit- Etv Bharat)

झांसी:यूपी में लगातार बिगड़ रही कानून व्यवस्था और महिलाओं और बच्चियों से हो रहे दुष्कर्म को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस मामले को गंभीरता से लिया है. सपा प्रदेश अध्यक्ष ने 7 जनप्रतिनिधियों का मंडल बनाकर झांसी भेजने की चिट्ठी जारी की है. प्रतिनिधि मंडल झांसी में हुए दो मासूम बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाओं से पीड़ित परिजनों से मुलाकात करेगा. दोनो घटनाओं की रिपोर्ट तैयार कर प्रतिनिधिमंडल पार्टी के मुख्य कार्यालय में सौंपेगा.

झांसी में पिछले दिनों एक के बाद हुए मासूमों के साथ बलात्कार की पीड़ित बच्चियों की चीख अब झांसी से निकल कर लखनऊ तक पहुंच गई है. अखिलेश यादव ने झांसी में हुई दोनों घटनाओं के पीड़ित परिवार से मुलाकात कर जानकारी लेने के निर्देश दिए है. गरौठा से पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव ने जानकारी देते हुए बताया है, कि झांसी ही नहीं पूरे प्रदेश में अराजकता का माहौल बना हुआ है. हमारे घर की मासूम बच्चियां भी सुरक्षित नहीं है. आए दिन मासूम दलित बच्चियों के साथ बलात्कार जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं.ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सरकार या पुलिस की तरफ से कोई ठोस कदम अभी तक नहीं उठाए गए है.

इसे भी पढ़े-पहले युवती को भगाया फिर धर्म परिवर्तन का बनाने लगा दबाव, इंकार करने पर रेप, 3 आरोपी गिरफ्तार - Amethi girl Rape

पूर्व विधायक ने बताया, कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल ने एक पत्र जारी कर यह जानकारी दी है. समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि मण्डल दिनांक 27 अगस्त 2024 को झांसी पहुंचेगा. जिसमें 13 अगस्त को विधान सभा क्षेत्र झांसी के सदर बाजार थाना क्षेत्र के अन्तर्गत सिंगर्रा गांव की 3 साल की आदिवासी बच्ची के साथ दरिन्दगी कर नाले में फेंक दिया गया था. इसके साथ दूसरी घटना कोतवाली के नई बस्ती निवासी 15 साल की दलित नाबालिग लड़की के साथ पीआरडी जवान द्वारा रेप किया गया. जिसकी जानकारी पीड़ित परिवारों से मिलने हेतु प्रतिनिधि मण्डल झांसी पहुंचेगा.

पीड़ितों के परिजनों से घटना और उस पर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के बारे प्रतिनिधि मंडल पूरी रिपोर्ट तैयार समाजवादी के मुख्य कार्यालय में प्रस्तुत करेंगे.प्रतिनिधि मंडल में पूर्व सांसद डॉ. चन्द्रपाल सिंह, दीप नारायण सिंह यादव , पूर्व विधायक, गरौठा, चन्द्रशेखर चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष, समाजवादी अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ, तनवीर आलम खान- महानगर अध्यक्ष, समाजवादी पार्टी झांसी, सीताराम कुशवाहा पूर्व प्रत्याशी, झांसी सदर, दीपाली रैकवार, प्रदेश सचिव, समाजवादी पार्टी प्रेम बाल्मीकि, झांसी महानगर महासचिव शामिल है.पूर्व विधायक ने बताया, कि पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद प्रतिनिधि मंडल जिलाधिकारी से भी मुलाकात करेगा. जिसमें पीड़ित परिवार को मुआवजा और सुरक्षा मुहैया कराने के लिए ज्ञापन भी देगा.

यह भी पढ़े-अयोध्या गैंगरेप कांड के आरोपियों का DNA टेस्ट; मोईद खान सहित दो का जेल में लिया सैंपल - Ayodhya Gang Rape Case

ABOUT THE AUTHOR

...view details