दिल्ली

delhi

हासिम बाबा गैंग ने GTB हॉस्पिटल में की थी हत्या, दूसरे को मारने आया था, गलतफहमी में किसी और को मार दिया - GTB HOSPITAL MURDER CASE

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jul 15, 2024, 6:19 PM IST

Updated : Jul 15, 2024, 10:48 PM IST

MURDER IN GTB HOSPITAL CASE: दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में हत्या करने के मामले में दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इसके बाद मामले में कई खुलासे किए गए हैं. पढ़ें पूरी खबर..

अस्पताल में हत्या करने के मामले में दो बदमाश गिरफ्तार
अस्पताल में हत्या करने के मामले में दो बदमाश गिरफ्तार (ETV Bharat)

नई दिल्ली:शाहदरा जिला के दिलशाद गार्डन स्थित जीटीबी अस्पताल में भर्ती मरीज की हत्या में शामिल दो आरोपियों को पुलिस में गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी कुख्यात हासिम बाबा गैंग के सदस्य बताए जा रहे हैं. पूछताछ में उन्होंने खुलासा किया कि उनके निशाने पर अस्पताल में भर्ती दूसरा मरीज था, लेकिन गलत पहचान की वजह से दूसरे मरीज की हत्या हो गई.

डीसीपी सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि आरोपियों की पहचान फैज और फरहान के रूप में की गई है और दोनों दिल्ली से सटे लोनी इलाके के रहने वाले हैं. रविवार को जीटीबी अस्पताल के वार्ड नंबर 24 में भर्ती रियाजुद्दीन नाम के मरीज की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई, इसके बाद वार्ड के पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच की गई. इसमें चार व्यक्ति अस्पताल के आपातकालीन द्वार से प्रवेश करते हुए दिखाई दिए.

जांच के दौरान वार्ड में भर्ती व्यक्ति ने बताया कि उसकी हासिम बाबा गिरोह के साथ कुछ प्रतिद्वंद्विता है, और ये लोग उसे मारने आए थे. लेकिन बदमाशों ने उस व्यक्ति को मार दिया, जो उसके बगल के बेड पर था. व्यक्ति पर 12 जुलाई को कुछ बदमाशों ने गोली चलाई थी, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया था. आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीमों का गठन किया गया और फुटेज के आधार पर बदमाशों की पहचान की गई. साथ ही उनके सोशल मीडिया अकाउंट व मोबाइल नंबर भी हासिल किए गए और सीडीआर (कॉल डीटेल रिकॉर्ड) का विश्लेषण किया गया.

सीडीआर के आधार पर लक्ष्मी गार्डन, लोनी, उत्तर प्रदेश में छापा मारा गया और 20 वर्षीय फैज को पकड़ा गया और उससे पूछताछ की गई. इस दौरान उसने खुलासा किया कि फहीम उर्फ बादशाह खान इस घटना का मास्टरमाइंड है. फैज और उनके दो भाई फौजान और मोइन खान आमतौर पर फहीम उर्फ बादशाह खान से मिलते हैं और हासिम बाबा गिरोह से संबंधित हैं और उसी के लिए काम करते हैं. इसके बाद चौहान बांगड़ इलाके से फरहान को भी गिरफ्तार कर लिया गया.

यह भी पढ़ें-GTB अस्पताल में युवक की गोली मारकर हत्या, भाई बोला- दूसरे को मारने आया था बदमाश, मेरे भाई को मार दिया..

दोनों ने खुलासा किया कि फहीम ने दिल्ली के बाबरपुर स्थित अपने फ्लैट पर सभी को बुलाया था. घटना की तारीख पर सभी लोग फहीम के फ्लैट पर थे. फहीम ने उन्हें जीटीबी अस्पताल में वार्ड 24 में भर्ती एक व्यक्ति को मारने का निर्देश दिया था. दोनों ने यह भी खुलासा किया कि फायरिंग करने के बाद फहीम उन्हें जीटीबी से भागने का निर्देश दे रहा था. फहीम ने ही चारों को गोली मारने को कहा था और उन्हें जीटीबी अस्पताल ले जाने के लिए बाइक फैज ने दी थी. फायरिंग के बाद मोइन खान और फैज लोनी स्थित अपने घर भाग गए थे. मामले में आगे की जांच जारी है.

यह भी पढ़ें-GTB में मरीज की हत्या के बाद भड़के डॉक्टर्स और नर्स हड़ताल पर; OPD सेवाएं ठप, इमरजेंसी आज रहेगी चालू, कल से बंद

Last Updated : Jul 15, 2024, 10:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details