झारखंड

jharkhand

पूर्व मंत्री जगरनाथ महतो की पहली पुण्यतिथि, बोले सीएम, मंत्री और नेता- टाइगर की सोच को जिंदा रखने की जरूरत - Jagarnath Mahato death anniversary

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Apr 7, 2024, 7:52 AM IST

Updated : Apr 7, 2024, 8:13 AM IST

Death anniversary of jagarnath mahato पूर्व शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की पहली पुण्यतिथि पर नम आंखों से सभी ने उन्हें याद किया. इस मौके पर लोगों ने उनके सोच को जिंदा रखने का संकल्प लिया.

Tributes paid to former minister Jagarnath Mahato on the occasion of his first death anniversary in Bokaro
Tributes paid to former minister Jagarnath Mahato on the occasion of his first death anniversary in Bokaro

जगरनाथ महतो की पहली पुण्यतिथि

बोकारोः राज्य के शिक्षा मंत्री रहे स्वर्गीय जगरनाथ महतो की पहली पुण्यतिथि पर उनके पैतृक गांव नावाडीह प्रखंड के अलारगो में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. इसमें राज्य के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन, मंत्री बसंत सोरेन, पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन और राज्यसभा सांसद महुआ माजी शामिल हुईं. सभी ने जगरनाथ महतो को विनम्र श्रद्धांजलि दी. इस दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी मौजूद थे.

बीजेपी कभी मूल वासियों के लाए नही सोचती है

इस दौरान मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि जगरनाथ महतो की सोच यहां के लोगों के लिए थी. उन्होंने स्थानीय नीति बनाने का काम किया और 1932 को एक पहचान देने का काम किया. उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा कभी आदिवासियों और मूल वासियों के लिए नहीं सोचती है. वह सिर्फ यहां के खनिज संपदा को गिद्ध दृष्टि से देखती है और सरकार बनने पर उसका इस्तेमाल करती है. हमें आगामी चुनाव के लिए तैयार रहना होगा

टाइगर की सोच को जिंदा रखना होगा

इस दौरान कल्पना सोरेन ने कहा कि हमें टाइगर की सोच को जिंदा रखना होगा. क्योंकि उनकी सोच को जिंदा रखकर ही हम झारखंड को बेहतर झारखंड बना सकते हैं और लोगों के लिए बेहतर तरीके से कम कर सकते हैं.

सोच को दबाना चाहती है बीजेपी

वहीं मंत्री बसंत सोरेन ने कहा कि हमारी सोच को भाजपा सरकार दबाना चाहती है. यही कारण है कि केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है. लोकप्रिय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को किसी भी तरह जेल भेजने का काम किया गया है. ऐसे में हमें आने वाले चुनाव में इसका जवाब देना होगा.

ये भी पढ़ेंः

जगरनाथ के बाद अब गिरिडीह से कौन ठोकेगा ताल, सुदिव्य-मथुरा या कल्पना होंगी JMM की उम्मीदवार

Last Updated : Apr 7, 2024, 8:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details