मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ट्रेनें में लगा हाउसफुल शो को बोर्ड, रेलवे ने लॉन्च की 10 जबरदस्त ट्रेनें, सीधे ले जाएंगी घर

दीपावली और छठ पूजा के मद्देनजर इंदौर से 10 से अधिक स्पेशल ट्रेनों का किया जा रहा संचालन. आधा दर्जन ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगे. देखे नई रेलवे की पूरी लिस्ट.

More than 10 special trains are being operated from Indore
इंदौर से किया जा रहा 10 से अधिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन (Etv Bharat)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

इंदौर: त्योहारी सीजन की छुट्टी और दीपावली के मद्देनजर ट्रेन, फ्लाइट और बसों में काफी भीड़ हो रही है. इंदौर से चलने वाली लंबी दूरी की सभी ट्रेनों में वेटिंग की स्थिति है. दीपावली व छठ पर्व के लिए भी उत्तर भारत की ओर जाने वाली ट्रेनों में जबरदस्त बुकिंग चल रही है. यात्रियों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल द्वारा इंदौर से स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है.

10 से अधिक स्पेशल ट्रेनों का किया जा रहा संचालन

इंदौर व आसपास के जिलों में देश के अलग-अलग राज्यों के लोग निवास करते हैं. दीपावली और छठ पूजा पर सभी अपने घर जाते हैं. ऐसे में ट्रेनों में यात्रियों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. लंबी दूरी की ट्रेनों में लगातार वेटिंग चल रही है. यात्रियों की संख्या को देखते हुए रेलवे प्रबंधन की तरफ से 10 से अधिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है. वहीं आधा दर्जन ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए गए हैं.

ये भी पढ़ें:

तत्काल कोटे से भी नहीं मिला कन्फर्म टिकट, झटपट अपनाएं ये तरीका, फिर सुखद होगी यात्रा

खटाखट निकलेगी ट्रेन टिकट, फटाफट होगी बुकिंग, स्क्रीन छूते ही होगा कमाल

लंबी दूरी की ट्रेनों में बढ़ाए गए अतिरिक्त कोच

इंदौर से नई दिल्ली, मुंबई, पटना, नागपुर, पुणे, अहमदाबाद और दक्षिण भारतीय शहरों के लिए ट्रेनों में जबर्दस्त बुकिंग है. रेलवे के जन संपर्क आधिकारिक खेमराज मीणा के अनुसार यात्री सुविधा को देखते हुए रेलवे प्रबंधन द्वारा फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है. वहीं जिन ट्रेनों में यात्रियों की संख्या अधिक है, उनमें अतिरिक्त कोच भी बढ़ाए गए हैं. हालांकि तत्काल टिकट बुक कराने में भी लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

कई ट्रेनों में 100 से अधिक वेटिंग

दरअसल उत्तर भारत की ओर जाने वाली और लंबी दूरी की सभी ट्रेनो में दशहरे के पहले से ही लंबी वेटिंग चल रही है. दीपावली और उसके बाद छठ के मद्देनजर ट्रेनों में अभी से लंबी वेटिंग है. लगभग सभी बड़ी ट्रेनों में 100 से ऊपर वेटिंग है. दीपावली नजदीक आने के साथ ही वेटिंग लिस्ट बढ़ती जा रही है. छठ के अगले सप्ताह तक की फुल बुकिंग है.

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details