उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

संभल कर घर से निकलें...लखनऊ के कई मार्गों पर रहेगा दो दिन ट्रैफिक डाइवर्जन

21 अक्टूबर से लखनऊ के कई रूट पर रहेगा ट्रैफिक डाइवर्जन, मेडिकल इमरजेंसी की स्थिति में ट्रैफिक कन्ट्रोल से कर सकते है संपर्क

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Etv Bharat
लखनऊ में ट्रैफिक डायवर्जन (Etv Bharat)

लखनऊ: आगामी 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस है, ऐसे में हर वर्ष की तरह इस मौके से दो दिन पूर्व 19 अक्टूबर को ग्रैंड रिहर्सल का आयोजन होगा. इसे लेकर आज और 21 अक्टूबर को सुबह 6 से लेकर कार्यक्रम समाप्ति तक कई रूट पर ट्रैफिक डाइवर्जन रहेगा.

इन मार्गों पर रहेगा डाइवर्जन

1. निशातगंज से आईटी चौराहे की ओर आने वाला यातायात इंदिरा ओवरब्रिज ढाल (अतिथि इन होटल) तिराहे से सीधे नहीं जा सकेगा. बल्कि, यह यातायात तिराहे से बाय न्यू हैदराबाद निशातगंज (पुलिस लाइन के पीछे) से एनसीसी कार्यालय, बंधा रोड होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा.

2. छन्नी लाल चौराहे से सेंट्रल बैंक तिराहे की ओर आने वाला यातायात सेंट्रल बैंक तिराहा से पुलिस लाइन अस्पताल गेट नंबर 5, आईटी चौराहे की ओर नहीं जा सकेगा. बल्कि, यह यातायात सेंट्रल बैंक तिराहे से बाये इंदिरा ओवर ब्रिज ढाल (अतिथि इन होटल) तिराहे से सीधे निशातगंज या दाहिनी न्यू हैदराबाद निशातगंज (पुलिस लाइन के पीछे) से एनसीसी कार्यालय, बंधा रोड होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा.

इसे भी पढ़े-लखनऊ में जाम से बचना है तो अगले 6 दिन इन रास्तों से न गुजरें, ट्रैफिक डाइवर्जन लागू - Traffic diversion in Lucknow

3. अयोध्या रोड, जीटीआई की ओर से आने वाले कमर्शियल (रोडवेज/सिटी बसें) वाहन बादशाहनगर चौराहे से निशातगंज, आईटी चौराहे कि ओर नहीं जा सकेंगे, बल्कि यह वाहन बादशाहनगर चौराहे से ओवरब्रिज होते हुए पेपर मिल तिराहा, सुशीला स्मृति वाटिका से होते हुए अपने गंतव्य को जा सकेंगे.

4. सुभाष चौराहा, हनुमान सेतु या डालीगंज पुल से आने वाला यातायात आईटी चौराहे से पुलिस लाइन गेट नंबर 5 अयोध्या रोड, निशातगंज की ओर नहीं जा सकेगा. बल्कि, यह यातायात आईटी चौराहे से सीधे या बाये निराला नगर विवेकानंद ओवर ब्रिज, कपूरथला, छन्नीलाल चौराहा होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा.नो पार्किंग जोन - आईटी चौराहा से गेट नंबर- 5 (पुलिस अस्पताल), सेंट्रल बैंक तिराहे तक सड़क के दोनों तरफ किसी भी प्रकार के वाहन नहीं खड़े होंगे.

डीसीपी ट्रैफिक प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि, सामान्य यातायात के लिए किए गए डायवर्जन मार्ग के अलावा यदि किसी जन-समान्य की मेडिकल इमरजेंसी की स्थिति में वैकल्पिक मार्ग के आभाव में प्रतिबन्धित मार्ग पर भी एम्बुलेन्स, शव वाहन, फायर सर्विस, स्कूली वाहन इत्यादि को ट्रैफिक पुलिस/स्थानीय पुलिस द्वारा कार्यक्रम के दौरान अनुमन्य रहेगा. इसके लिए ट्रैफिक कन्ट्रोल नंम्बर-9454405155 पर सम्पर्क किया जा सकता है.

यह भी पढ़े-सपा नेता ने पति पर कराई FIR; 4 महीने पहले हुई शादी, पति भी करा चुका है मुकदमा

ABOUT THE AUTHOR

...view details